होम / 'Israel से नफरत करती हैं कमला…', ट्रम्प ने किए Presidential Debate के दौरान चौंकाने वाले खुलासे

'Israel से नफरत करती हैं कमला…', ट्रम्प ने किए Presidential Debate के दौरान चौंकाने वाले खुलासे

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 11, 2024, 9:40 am IST

US Presidential Debate: ट्रम्प ने किए Presidential Debate के दौरान चौंकाने वाले खुलासे

India News (इंडिया न्यूज), US Presidential Debate: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि अगर वे अभी भी व्हाइट हाउस में होते, तो गाजा में हमास के साथ इजरायल का चल रहा युद्ध कभी शुरू ही नहीं होता। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस इस साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीत जाती हैं। तब इजरायल एक राष्ट्र के रूप में अस्तित्व में नहीं रहेगा, उन्होंने यह भी कहा कि वह यहूदी राज्य से नफरत करती हैं। उन्होंने कहा कि वह इजरायल से नफरत करती हैं। अगर वह राष्ट्रपति बनती हैं, तो मेरा मानना ​​है कि अब से दो साल बाद इजरायल का अस्तित्व नहीं रहेगा। ट्रंप ने आगे आरोप लगाया कि हैरिस अरब आबादी से भी नफरत करती थीं और व्हाइट हाउस में उनके कार्यकाल के दौरान मध्य पूर्व अपेक्षाकृत शांत था।

कमला हैरिस ने दिया जवाब

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के शासन में ईरान दिवालिया हो गया था। अब ईरान के पास 300 बिलियन डॉलर हैं, क्योंकि उन्होंने मेरे द्वारा लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं। उन्होंने कहा कि ईरान के पास हमास या हिजबुल्लाह या किसी भी आतंक क्षेत्र के लिए कोई पैसा नहीं है। हैरिस ने ट्रम्प के दावों का खंडन किया और कहा कि वह वास्तविकता से लोगों को बांटने और ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इजरायल को खुद का बचाव करने का अधिकार है। हम जानते हैं कि यह युद्ध समाप्त होना चाहिए, इसे तुरंत समाप्त होना चाहिए। हमें युद्धविराम समझौते की आवश्यकता है, और हमें बंधकों को बाहर निकालना है।

‘ट्रंप के पास आपके लिए कोई योजना नहीं…,’ Presidential Debate में कमला हैरिस ने उठाए पूर्व राष्ट्रपति के ऊपर तीखे सवाल

ट्रम्प ने भी दिया जवाब

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प जवाब में कहा कि हंगरी के प्रधान मंत्री विक्टर ओर्बन ने सोचा कि उन्हें राष्ट्रपति बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे उसे एक मजबूत व्यक्ति कहते हैं। वह एक सख्त व्यक्ति है, उन्होंने कहा, साथ ही कहा कि ओर्बन ने दावा किया कि सबसे सम्मानित, सबसे भयभीत व्यक्ति डोनाल्ड ट्रम्प है। यूक्रेन-रूस युद्ध पर इसी तरह का रुख अपनाते हुए, ट्रम्प ने कहा कि अगर वह व्हाइट हाउस लौटते हैं तो वह 24 घंटे के भीतर संघर्ष को समाप्त कर सकते हैं। मैं चाहता हूं कि युद्ध बंद हो, लाखों लोग मारे जा रहे हैं। बिडेन और आप (उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का जिक्र करते हुए) में यूरोप से पूछने की हिम्मत नहीं है, जैसा मैंने नाटो से किया था।

‘Trump को लंच में खा जाएंगे…’, इस ताकतवर इस्लामिक नेता की Harris ने दे डाली धमकी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pitru Paksha Mela: गयाजी में पितृपक्ष मेले का शुभारंभ, डिप्टी CM बोले- ‘यहां पूर्वजों को …’
श्रीदेवी की छोटी बेटी आमिर खान का लड़का…इस फिल्म में रोमांस करेगी नई जोड़ी, जानें कैसी होगी कहानी
आखिर लोग इस संख्या को देख कर क्यों मांगते हैं विश, इस एंजल नंबर के बारे में जान रह जाएंगे हैरान
दूध और दही का भी बाप है ये अनोखा बीज, खोखली पड़ चुकी हड्डियों में भी भर देगा जान?
बांग्लादेश के खिलाफ खामोश हो जाता है रोहित का बल्ला, आंकड़ें देख क्रिकेट प्रेमियों के उड़ जायेंगे होश
कब्रिस्तान में बैठ करता था रात होने का इंतजार..फिर महिला के शव के साथ करता था घिनौना काम, पूरा मामला जान कांप जाएंगी रुह
‘मैं खूबसूरत नहीं थी और…’ धर्मेंद्र के हेमा के साथ शादी पर जब छलका पहली पत्नी का दर्द बताई अपनी दिल की बात
ADVERTISEMENT