होम / 'कमला हैरिस के साथ दोबारा बहस नहीं…', Donald Trump ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंदी को दिया कड़ा जवाब

'कमला हैरिस के साथ दोबारा बहस नहीं…', Donald Trump ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंदी को दिया कड़ा जवाब

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2024, 8:19 am IST

US Presidential Debate: Donald Trump ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंदी को दिया कड़ा जवाब

India News (इंडिया न्यूज), US Presidential Debate: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प और कमला हैरिस के बीच जबरदस्त वार-पलटवार चल रहा है। इस बीच पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार (12 सितंबर) को घोषणा की है कि वे 5 नवंबर के चुनाव से पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ किसी अन्य बहस में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने हार के संकेत के रूप में रीमैच के लिए उनके आह्वान को खारिज कर दिया। अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में ट्रम्प ने दावा किया कि हैरिस के एक और बहस के अनुरोध से संकेत मिलता है कि वह मंगलवार को अपनी बहस हार गई थी और ठीक होने के लिए दूसरा मौका चाह रही थी।

ट्रम्प ने कमला को लेकर कसा तंज

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लिखा कि मतदानों से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि मैंने मंगलवार रात को डेमोक्रेट्स की कट्टरपंथी वामपंथी उम्मीदवार कॉमरेड कमला हैरिस के खिलाफ बहस जीती, और उन्होंने तुरंत दूसरी बहस के लिए कहा। उन्होंने जून में राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ पहली बहस, उसके बाद मंगलवार को कमला हैरिस के साथ बहस को लेकर कहा कि अब कोई तीसरी बहस नहीं होगी। जबकि ट्रम्प ने अपनी जीत का सुझाव देने वाले अनाम सर्वेक्षणों का हवाला दिया। मुख्यधारा के मीडिया आउटलेट द्वारा किए गए सर्वेक्षण एक अलग कहानी बताते हैं।

बंगाल में अकेले पड़ीं CM ममता, डॉक्टर्स के बाद अब राज्यपाल ने कर दिया खतरनाक ऐलान, राजनीति में आई भूचाल

सर्वेक्षणो में हैरिस को मिली जीत

बता दें कि, CNN के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 63% दर्शकों ने माना कि हैरिस जीत गई, जबकि 37% ने ट्रम्प का पक्ष लिया। इसी तरह, YouGov पोल ने संकेत दिया कि 43% उत्तरदाताओं ने सोचा कि हैरिस ने ट्रम्प से बेहतर प्रदर्शन किया है, 28% ने पूर्व राष्ट्रपति का समर्थन किया और 30% अनिर्णीत रहे।दरअसल, हैरिस अभियान ने बहस के बाद की गति का लाभ उठाया, जिसका दावा है कि मंगलवार की बहस के 24 घंटे के भीतर इसने 47 मिलियन अमरीकी डालर जुटाए थे। वहीं हैरिस द्वारा अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद से यह सबसे मजबूत धन उगाही प्रदर्शन है। इस बीच ट्रम्प के साथी जेडी वेंस 1 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज़ के साथ बहस करने के लिए तैयार हैं।

कौन कर रहा इस ताकतवर देश को अंदर से दहलाने की साजिश? मिली बम की धमकी  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT