होम / US Presidential Debate: जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट शुरु, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें-Indianews

US Presidential Debate: जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट शुरु, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 28, 2024, 7:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), US Presidential Debate: डेमोक्रेटिक जो बाइडेन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हो रही है। यह डिबेट भारतीय समयानुसार आज सुबह 6:30 बजे से शुरु हो चुकी है। 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह डिबेट होने जा रही है। CNN के द्वारा आयोजित 90 मिनट की डिबेट में बोलने की सख्त सीमाएं लागू होंगी। इस दौरान नोट्स पर प्रतिबंध रहेगा और मौके पर कोई दर्शक नहीं होगा ताकि कोई प्रतिक्रिया न हो।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन  के पास अमेरिकियों को यह दिखाने का मौका है कि 81 साल की उम्र में भी वे अगले चार साल तक उनका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। वहीं, चुनाव प्रचार के दौरान अजीबोगरीब बयान देने और अक्सर विकृत तरीके से बोलने के लिए मशहूर डोनाल्ड ट्रंप के पास भी मतदाताओं को यह समझाने का मौका है कि उन्हें चार साल के अंतराल के बाद फिर से क्यों चुना जाना चाहिए।

IND vs ENG Rohit Sharma Crying: भारत को फाइनल में पहुंचते ही भर आई रोहित की आंखें, कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

बाइडेन -ट्रंप प्रेसिडेंशियल डिबेट से जुड़ी पांच खास बातें-

1. CNN के जेक टैपर और डाना बैश इस डिबेट का संचालन करेंगे, जिससे एक संरचित और सभ्य चर्चा सुनिश्चित होगी। यह बहस CNN के अटलांटा स्टूडियो में बिना किसी लाइव ऑडियंस के आयोजित की जाएगी ताकि आवंटित समय का उपयोग मुद्दों को यथासंभव आगे बढ़ाने के लिए किया जा सके। प्रत्येक उम्मीदवार का माइक्रोफ़ोन म्यूट कर दिया जाएगा, सिवाय तब जब बोलने की उनकी बारी हो।

2. बहस 90 मिनट तक चलेगी, जिसमें दो विज्ञापन ब्रेक शामिल हैं। इस दौरान, अभियान कर्मचारी उम्मीदवारों से बातचीत नहीं कर सकते। उम्मीदवार शुरुआती बयान नहीं देंगे और उन्हें सवालों के जवाब देने के लिए दो मिनट और खंडन के लिए एक मिनट मिलेगा। इस दौरान, एक लाल बत्ती संकेत देगी कि उनका समय कब समाप्त होने वाला है।

3. CNN ने विशिष्ट विषयों का खुलासा नहीं किया है। बाइडेन और ट्रम्प के बीच पहली बहस सीमा सुरक्षा, आव्रजन, गर्भपात के अधिकार, ट्रम्प से जुड़े विवाद, हंटर बाइडेन की कानूनी परेशानियाँ, अर्थव्यवस्था और उम्मीदवारों की उम्र और स्वास्थ्य के बारे में चिंताओं जैसे मुद्दों पर होने की उम्मीद है।

4. दर्शक CNN पर पहली अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस देख सकते हैं। CBS जैसे अन्य नेटवर्क भी इसका प्रसारण कर रहे हैं। जिनके पास केबल नहीं है, उनके लिए इसे CNN.com और CBS News पर 24/7 ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा।

5. बाइडेन और ट्रम्प के बीच अगली बहस 10 सितंबर को होनी है, और इसे ABC News होस्ट करेगा। इसके अलावा, उपराष्ट्रपति पद की बहस 23 जुलाई या 13 अगस्त को हो सकती है। CBS News की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन की टीम ने पहले ही CBS News का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

Bank Fraud Case: ईडी की रडार पर मुंबई की ये कंपनी, 12 जगहों पर छापेमारी, 140 खाते फ्रीज IndiaNews  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Team: टी20 विश्व कप जीतकर भारत ने खत्म किया 11 साल का सूखा, जानें ICC टूर्नामेंट फाइनल में भारत का रिकॉर्ड-IndiaNews
इस कांड में NIA की छापेमारी शुरू, आतंकियों को पनाह देने वाला कर रहा खुलासा
T20 World Cup 2024: जसप्रीत बुमराह ने बेटे अंगद को पहनाया जीत की मेडल, वीडियो वायरल-Indianews
इंस्टाग्राम पर रिवील हुआ ‘Saif Ali Khan’ का सीक्रेट अकाउंट, बतया आखिर क्यों नहीं करते ऑफिशियल-IndiaNews
‘कल्कि 2898 एडी’ की कमाई से आया बॉलीवुड में सैलाब, 300 करोड़ कमाकर फिल्म ने दुनियाभर में किया तगड़ा कलेक्शन-IndiaNews
‘मेंटल थेरेपी’ पर बयान देना ‘Jim Sarbh’ को पड़ गया भारी, रणवीर सिंह पर बोले- ‘उनका मजाक है जो…’-IndiaNews
क्या जानते हैं हिंगलाज माता के चमत्कारों की कहानियाँ, 200 साल पहले पाकिस्तान से आया था त्रिशूल-IndiaNews
ADVERTISEMENT