होम / कौन कर रहा इस ताकतवर देश को अंदर से दहलाने की साजिश? मिली बम की धमकी  

कौन कर रहा इस ताकतवर देश को अंदर से दहलाने की साजिश? मिली बम की धमकी  

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 13, 2024, 7:32 am IST

Bomb Threat Rattles US City

India News (इंडिया न्यूज), Bomb Threat Rattles US City: पुलिस ने बताया कि ईमेल से बम की धमकी मिलने के बाद गुरुवार को ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में सरकारी इमारतों और एक प्राथमिक विद्यालय को खाली करा लिया गया। इससे अमेरिका के इस छोटे से शहर में हड़कंप मच गया है, जो डोनाल्ड ट्रंप द्वारा बढ़ाए गए प्रवासी विरोधी षड्यंत्र सिद्धांत के केंद्र में है। हाल के दिनों में स्प्रिंगफील्ड सुर्खियों में आया है, जब सोशल मीडिया पर हैती के प्रवासियों द्वारा पालतू जानवरों को खाने की एक निराधार कहानी वायरल हुई, जिसमें रिपब्लिकन के पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान व्हाइट हाउस के उम्मीदवार ने इस कहानी को आगे बढ़ाया, जबकि यह कहानी गलत साबित हो चुकी है।

डेमोक्रेट्स ने ट्रंप और उनके साथी ओहियो सीनेटर जेडी वेंस पर नस्लीय तनाव को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है, क्योंकि वे नवंबर के चुनाव से पहले अप्रवास को एक अभियान मुद्दे के रूप में उभारने के लिए स्प्रिंगफील्ड षड्यंत्र सिद्धांत का उपयोग कर रहे हैं।

ट्रंप ने बयानबाजी को दोगुना

गुरुवार को एरिजोना के टक्सन में एक अभियान रैली के दौरान ट्रंप ने बयानबाजी को दोगुना कर दिया, उन्होंने कहा कि “प्रवासी शहर के हंसों को लेकर भाग रहे हैं।” अपने भाषण में स्प्रिंगफील्ड का उल्लेख करने के तुरंत बाद, ट्रम्प ने कहा: “मैं युवा अमेरिकी लड़कियों के साथ बलात्कार, बलात्कार और क्रूर अपराधी एलियंस द्वारा हत्या किए जाने से नाराज़ हूँ,” हालांकि उन्होंने कोई विशेष विवरण नहीं दिया।

स्प्रिंगफील्ड के अधिकारियों ने कहा कि अप्रवासी समुदाय के सदस्यों द्वारा पालतू जानवरों को नुकसान पहुँचाए जाने की कोई विश्वसनीय रिपोर्ट नहीं थी – आरोप जो ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ गुरुवार की बहस में भी दोहराए।

इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश

जीवन को खतरे

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को दावों की “गंदगी” के रूप में निंदा की और कहा कि वे लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। गुरुवार को, स्प्रिंगफील्ड पुलिस ने कहा कि सुबह 8:24 बजे (1224 GMT) ईमेल द्वारा भेजे गए बम की धमकी के बाद सिटी हॉल और कई अन्य सरकारी इमारतों को खाली करा लिया गया था।

बल ने एक बयान में कहा, “अधिकारियों ने विस्फोटक का पता लगाने वाले कुत्तों की सहायता से खतरे में सूचीबद्ध सभी सुविधाओं की जांच की और उन्हें खाली करा लिया।”

बयान के अनुसार, फुल्टन एलीमेंट्री स्कूल और स्प्रिंगफील्ड एकेडमी ऑफ एक्सीलेंस को भी खतरे में सूचीबद्ध किया गया था और उन्हें खाली करा लिया गया था।

इसमें आगे कहा गया, “हम ईमेल के स्रोत की पहचान करने के लिए संघीय जांच ब्यूरो के डेटन कार्यालय के साथ साझेदारी कर रहे हैं।”

Red Spider Nebula की सामने आई एक अद्भुत तस्वीर, ब्रह्मांड का ये नजारा देख दंग रह गए लोग

– समुदाय में तनाव –

अपने बच्चे को वापस लेने के लिए स्कूल पहुंचे, हाईटियन अप्रवासी मैकेंसो रोज़मे ने एएफपी को बताया कि समुदाय में मौजूदा तनाव “चिंताजनक” है। “मैं थोड़ा तनाव में हूं। मुझे लगता है कि कुछ हो सकता है,” उन्होंने कहा।

अंग्रेजी, स्पेनिश और हाईटियन क्रियोल में एक साइन ने रोज़मे और अन्य अभिभावकों को सूचित किया कि छात्रों को एक हाई स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मेयर रॉब रू ने स्प्रिंगफील्ड न्यूज-सन को बताया कि बम की धमकी भेजने वाले व्यक्ति ने शहर से होने का दावा किया और हाईटियन आव्रजन मुद्दों का उल्लेख किया। बम की धमकियों के बावजूद, ट्रम्प अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर षड्यंत्र सिद्धांत से संबंधित मीम्स को फिर से पोस्ट कर रहे थे।

उन्होंने दावा किया कि ओहियो “अवैध प्रवासियों से भर गया है, जिनमें से ज़्यादातर हैती से हैं, जो पहले कभी नहीं देखे गए स्तर और दर पर शहरों और गांवों पर कब्ज़ा कर रहे हैं।”

चीन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मिले अजीत डोभाल, इन मुद्दों पर खुलकर कही बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT