होम / Kamala Harris से डिबेट को लेकर Donald Trump ने कर‌ दिया बड़ा ऐलान, चुनाव से पहले होगी कड़ी टक्कर

Kamala Harris से डिबेट को लेकर Donald Trump ने कर‌ दिया बड़ा ऐलान, चुनाव से पहले होगी कड़ी टक्कर

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:20 am IST

Kamala Hariss and Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज), US Presidential Election: रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने 10 सितंबर को अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस के साथ बहस के लिए सहमति जताते हुए कहा है कि “नियम पिछली सीएनएन बहस के समान ही होंगे, जो सभी के लिए अच्छी तरह से काम करती दिखी।” ट्रम्प और कमला खेमे के बीच बहस के नियमों को लेकर काफी समय से खींचतान चल रही थी। जो बिडेन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच यह पहली बहस है।

10 सितंबर को बहस के लिए तैयार

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ पर एक पोस्ट साझा करते हुए, ट्रंप ने कहा, “मैं कॉमरेड कमला हैरिस के साथ बहस के लिए कट्टरपंथी वामपंथी डेमोक्रेट्स के साथ एक समझौते पर पहुँच गया हूँ। यह मंगलवार, 10 सितंबर को फिलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया में ABC FAKE NEWS पर लाइव प्रसारित किया जाएगा, जो इस व्यवसाय में अब तक का सबसे घटिया और सबसे अनुचित न्यूजकास्टर है। नियम पिछले CNN डिबेट के समान ही होंगे, जो शायद कुटिल जो बिडेन को छोड़कर सभी के लिए ठीक काम करता प्रतीत हुआ।

ट्रंप ने क्या कहा

ट्रंप ने आगे कहा, ” बहस “स्टैंड अप” होगी, और उम्मीदवार नोट्स या “चीट शीट” नहीं ला सकते हैं। हमें ABC द्वारा यह आश्वासन भी दिया गया है कि यह एक “निष्पक्ष और न्यायसंगत” बहस होगी, और किसी भी पक्ष को पहले से प्रश्न नहीं दिए जाएँगे (नहीं डोना ब्राज़ील!)। हैरिस 4 सितंबर को फॉक्सन्यूज डिबेट के लिए सहमत नहीं होंगी, लेकिन वह तारीख खुली रखी जाएगी, अगर वह अपना मन बदल लेती हैं या, फ्लिप फ्लॉप करती हैं, जैसा कि उन्होंने अपने लंबे समय से रखे गए और पोषित नीतिगत विश्वासों में से हर एक पर किया है। एक संभावित तीसरी बहस, जो NBC FAKE NEWS को जाएगी, उस पर कट्टरपंथी वामपंथियों ने सहमति नहीं जताई है। ईश्वर अमेरिका को आशीर्वाद दे!”

बेटी से शादी करने के ल‍िए शख्स ने पत्‍नी को  रास्ते से हटाने ढूंढा तरीका, इतनी बार शराब में म‍िलाया था जहर

आपको बता दे की इस बहस की तारीख बिडेन और ट्रंप के बीच दूसरी बहस की तारीख़ के तौर पर काफी पहले तय की गई थी। ट्रंप एबीसी न्यूज़ के ख़िलाफ़ आपत्ति जताते रहे हैं और फ़ॉक्स पर बहस चाहते थे।

‘बहस के लिए ओपन माइक्रोफोन नियम की मांग’

कमला हैरिस की टीम ने बहस के लिए ओपन माइक्रोफोन नियम की मांग की थी जिसे CNN बहस में बदल दिया गया था। जब उनके प्रतिद्वंद्वी बोल रहे थे, तो उम्मीदवारों के माइक्रोफोन बंद कर दिए गए थे। यह पहली बार था जब CNN बहस के दौरान म्यूट माइक नियम लागू किया गया था। हैरिस की टीम कथित तौर पर पहले की व्यवस्था पर वापस लौटना चाहती थी। इससे दोनों खेमों के बीच तनाव पैदा हो गया क्योंकि ट्रंप ने पूरी तरह से बहस से बाहर निकलने की धमकी दी।

दु्श्मन से बातचीत करने को तैयार ईरान, सुप्रीम नेता ने अमेरिका पर बदले अपना सूर, जानें क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT