होम / US Presidential Election 2024 : अमेरिकी चुनाव में एलन मस्क ने कर दिया बड़ा खेला, ट्रंप को सपोर्ट करने वाले होंगे मालामाल

US Presidential Election 2024 : अमेरिकी चुनाव में एलन मस्क ने कर दिया बड़ा खेला, ट्रंप को सपोर्ट करने वाले होंगे मालामाल

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 20, 2024, 5:58 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

US Presidential Election 2024 : अमेरिकी चुनाव में एलन मस्क ने कर दिया बड़ा खेला, ट्रंप को सपोर्ट करने वाले होंगे मालामाल

donald trump and elon musk : डोनाल्ड ट्रम्प और एलन मस्क

India News (इंडिया न्यूज), Elon Musk Gives million dollars : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और एक्स के मालिक एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है। मस्क ने वादा किया है कि वो हर दिन 1 मिलियन डॉलर लोगों को देंगे। असल में 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एलन मस्क खुलकर डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं। अब इसी कड़ी में अरबरति मस्क ने वादा किया है कि जो भी शख्स अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और हथियार रखने के अधिकार का समर्थन करने वाली उनकी ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर करेगा। उसे मस्क की तरफ से 1 मिलियन डॉलर दिया जाएगा। अमेरिका पीएसी की वेबसाइट पर शुरू की गई यह याचिका अमेरिकी संविधान के पहले और दूसरे संशोधन के पक्ष में स्विंग स्टेट के मतदाताओं से 1 मिलियन हस्ताक्षर जुटाने पर केंद्रित है।

याचिका में क्या कहा गया है

याचिका में कहा गया है, “पहला और दूसरा संशोधन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और हथियार रखने के अधिकार की गारंटी देता है। नीचे हस्ताक्षर करके, मैं पहले और दूसरे संशोधन के लिए अपना समर्थन देने का संकल्प ले रहा हूँ।”

1 मिलियन डॉलर का सौंपा चेक 

एक्स के मालिक ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान टाउन हॉल के दौरान एक सहभागी को 1 मिलियन डॉलर भेंट किए, जहाँ रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के लिए समर्थन दिखाया गया। प्राप्तकर्ता, जॉन ड्रेहर को मस्क ने 1 मिलियन डॉलर का चेक सौंपा। उन्होंने कहा, “वैसे, जॉन को कोई जानकारी नहीं थी। तो वैसे भी, आपका स्वागत है।”

पाकिस्तान की राजनीति में आने वाला है भूचाल, बिलावल भुट्टो ने विपक्षी दलों को दी बड़ी चेतावनी, कहा साथ नहीं दिया तो…

ट्रम्प के अभियान में जमकर पैसे खर्च कर रहे मस्क

अपने भाषण में, टेक अरबपति ने घोषणा की कि उनका राजनीतिक समूह, अमेरिका पीएसी, 5 नवंबर के चुनाव से पहले हर दिन 1 मिलियन डॉलर देगा। मस्क ने ट्रम्प के राष्ट्रपति अभियान का समर्थन करने के लिए अमेरिका पीएसी की स्थापना की, जो प्रमुख राज्यों में मतदाताओं को जुटाने और पंजीकृत करने पर ध्यान केंद्रित करता है। संघीय फाइलिंग के अनुसार, उन्होंने अमेरिका पीएसी को कम से कम 75 मिलियन डॉलर का योगदान दिया है, जिससे यह ट्रम्प के राष्ट्रपति पद को सुरक्षित करने के प्रयास में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गया है।

बंदूक अधिकार राष्ट्रपति चुनाव में है बड़ा मुद्दा

इससे पहले, स्पेसएक्स के संस्थापक ने यू.एस. में प्रत्येक पंजीकृत मतदाता को 47 डॉलर की पेशकश की थी जो मुक्त भाषण और हथियार रखने के अधिकार की वकालत करने वाली उनकी याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए दूसरों को ला सकता था। संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक अधिकार एक विवादास्पद मुद्दा बना हुआ है, जहां कुछ लोग हथियारों तक आसान पहुंच की वकालत करते हैं, जबकि अन्य लोग सार्वजनिक और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए इनसे उत्पन्न होने वाले खतरों के बारे में चिंता व्यक्त करते हैं।

जंग के बीच ये शख्स बना दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश के राष्ट्रपति, लगें हैं कई आरोप…दुनिया भर में हो रही है चर्चा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT