होम / US Presidential Election: कमला हैरिस बनीं आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, जानें कैसे बदलेगा चुनाव का रुख

US Presidential Election: कमला हैरिस बनीं आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, जानें कैसे बदलेगा चुनाव का रुख

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 27, 2024, 7:29 am IST

US Vice President Kamala Harris

India News (इंडिया न्यूज), US Vice President Kamala Harris: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस आधिकारिक तौर पर 2024 के अमेरिकी चुनावों के लिए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बन गई हैं। आपको बता दें कि इसकी जानकारी उन्होनें खुद दी है। जिसमें वो लिखती हैं कि  “आज, मैंने आधिकारिक तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए फॉर्म पर हस्ताक्षर किए। मैं हर वोट हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी। और नवंबर में, हमारा जन-संचालित अभियान जीतेगा।”

कमला हैरिस को मिला Barack Obama का समर्थन, दिलचस्प मोड़ पर पहुंचा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव

5 नवंबर को चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 5 नवंबर को होने वाला हैं। इन चुनावों में अमेरिका के 16 करोड़ पंजीकृत मतदाता अपने 60वें राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे। वहीं इस बार चुनावी अखाड़े में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड टुम्प और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हैं। वहीं दोनों उम्मीदवारों के बीच काटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने शुक्रवार (26 जुलाई) को राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को अपना समर्थन देने की घोषणा की। दोनों ने शुक्रवार (26 जुलाई) को फोन पर कमला हैरिस को अपना समर्थन दिया। बराक ओबामा ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

मिशेल ओबामा ने कहीं दिल की बात

मिशेल ओबामा ने कहा कि हम भी इस पर कुछ मज़ा करने जा रहे हैं, है न? डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए प्रमुख अभियान कार्यक्रमों में धन जुटाने वाले प्रतिनिधि बने रहने वाले ओबामा। हैरिस का औपचारिक रूप से समर्थन करने वाले अंतिम प्रमुख पार्टी के लोगों में से हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने खुद को इस चुनाव से अलग कर लिया है और चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके बाद कमला हैरिस का नाम सामने आया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT