होम / अमेरिकी अधिकारी के साथ लूटपाट, इस दिन हुई वारदात

अमेरिकी अधिकारी के साथ लूटपाट, इस दिन हुई वारदात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 18, 2024, 5:24 pm IST
अमेरिकी अधिकारी के साथ लूटपाट, इस दिन हुई वारदात

Joe Biden

India News(इंडिया न्यूज),US Secret Service: अमेरिकी सुरक्षा व्यवस्था और उसके खुफिया इनपुट दुनिया में सबसे बेहतरीन माने जाते हैं। लेकिन जब खबर आई कि उसके एक खुफिया अधिकारी को बंदूक की नोक पर लूट लिया गया, तो कोई भी हैरान हो सकता है। यह अधिकारी अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का हिस्सा था। सीक्रेट सर्विस के एजेंट राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए नियुक्त किए जाते हैं। इसके अलावा, उन्हें कई लोगों की सुरक्षा के लिए भी नियुक्त किया जाता है। इनमें पूर्व राष्ट्रपति, उनके जीवनसाथी और बच्चे के साथ-साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हैं।

बता दें कि यह घटना पिछले हफ्ते राष्ट्रपति जो बाइडेन के कैलिफोर्निया दौरे के दौरान हुई थी। राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने चुनाव अभियान के लिए फंड जुटाने लॉस एंजिल्स गए थे। उनका यह दौरा इटली में जी7 सदस्य देशों की बैठक के बाद था। अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि जिस खुफिया अधिकारी को अपराधियों ने लूटा, वह राष्ट्रपति जो बाइडेन के दौरे का हिस्सा था या नहीं। सीक्रेट सर्विस ने यह भी नहीं बताया है कि उस दिन एजेंट किस काम से वहां मौजूद था।

कैसे हुई पूरी घटना?

यह पूरी घटना लॉस एंजिल्स के ऑरेंज काउंटी में हुई। यहां के टस्टिन फील्ड्स इलाके में स्थानीय समयानुसार रात 9:36 बजे हमला किया गया। अमेरिकी एजेंट शनिवार रात अपने काम से लौट रहा था। फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। जब एजेंट का सामना लुटेरों से हुआ तो उसने अपनी सर्विस हथियार से गोली भी चलाई। लेकिन यह हमलावरों को लगी या नहीं, इसकी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है।

पीएम मोदी का आज काशी में आभार यात्रा, देशभर को देंगे ये तोहफे

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के लिए राहत की बात यह है कि इस लूट में उनके एजेंट को कोई चोट नहीं आई है। इस हमले के संदिग्धों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, 2004-2006 की सिल्वर इनफिनिटी एफएक्स35 या ऐसी ही कोई गाड़ी घटनास्थल से निकलती हुई देखी गई है। इलाके की स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी है कि अमेरिकी खुफिया सेवा के एजेंट का कुछ सामान जरूर बरामद हुआ है और मामले की जांच जारी है।

जहां तक ​​जो बिडेन के काफिले की बात है तो वह स्थानीय समयानुसार रात 8:53 बजे होटल वापस लौट आया। उनके काफिले के साथ किसी भी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं आई है।

 NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, इस जगह पर रूककर छात्र पूरी रात रटे थे आंसर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT