होम / US Singer Millben: अमेरिकी गायिका मिलबेन ने CAA पर दिया बयान, पीएम मोदी का किया धन्यवाद

US Singer Millben: अमेरिकी गायिका मिलबेन ने CAA पर दिया बयान, पीएम मोदी का किया धन्यवाद

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 15, 2024, 6:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), US Singer Millben: देश में CAA को लेकर काफी चर्चा है। कुछ लोग इसके पक्ष में हैं। वहीं कुछ इसे संविधान का अपमान बता रहे हैं। इसी बीच अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के कार्यान्वयन के माध्यम से “दयालु नेतृत्व का प्रदर्शन” बताया है। सोशल मीडिया पोस्ट में मिलबेन ने अपनी आस्था के कारण उत्पीड़न का सामना करने वाले लोगों के लिए घर उपलब्ध कराने की दिशा में पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना की है।

अमेरिका ने वयक्त की चिंता

मिलबेन ने सीएए की समावेशिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि ईसाई, हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध सहित विभिन्न धार्मिक समुदायों के लिए शांति और धार्मिक स्वतंत्रता का मार्ग प्रदान करता है। बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) की अधिसूचना के बारे में “चिंतित” है। साथ ही यह भी कहा कि वह अधिनियम के कार्यान्वयन की “बारीकी से निगरानी” कर रहा है।

Also Read: UNDP’s 2022 के रिपोर्ट में भारत भारत ने लगाई छलांग, HDI में 134वें स्थान पर पहुंचा

अमेरिकी विदेश विभाग

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने गुरुवार (स्थानीय समय) में अपने दैनिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, “हम 11 मार्च को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम की अधिसूचना के बारे में चिंतित हैं।” हम बारीकी से निगरानी कर रहे हैं कि इस अधिनियम को कैसे लागू किया जाएगा। मिलर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, धार्मिक स्वतंत्रता का सम्मान और सभी समुदायों के लिए कानून के तहत समान व्यवहार मौलिक लोकतांत्रिक सिद्धांत हैं।

Also Read: चंडीगढ़ में करना है बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान, यहां जानें आसान तरीका 

लोकतंत्र का सच्चा कार्य

मिलबेन ने सोमवार को भी भारत द्वारा हाल ही में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के कार्यान्वयन के लिए अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा था, “यह शांति की दिशा में एक मार्ग है। यह लोकतंत्र का एक सच्चा कार्य है।” अपने संदेश में, मिलबेन ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत सरकार को उनके दयालु नेतृत्व और धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त किया। एक्स पर पोस्ट में लिखा है, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भारत सरकार को आपके दयालु नेतृत्व के लिए और सबसे महत्वपूर्ण रूप से सताए गए लोगों का स्वागत करने में धार्मिक स्वतंत्रता को बरकरार रखने के लिए धन्यवाद।”

Also Read:  सेविंग अकाउंट में इतना से ज्यादा पैसों का हुआ ट्रांजेक्शन, तो इनकम टैक्स करेगी खाते की जांच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT