होम / US Tornadoes: अमेरिका के कई राज्यों में बवंडर, भीषण तूफान से 9 की मौत- Indianews

US Tornadoes: अमेरिका के कई राज्यों में बवंडर, भीषण तूफान से 9 की मौत- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 27, 2024, 2:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), US Tornadoes: रविवार, 26 मई को पूरे मध्य संयुक्त राज्य अमेरिका में टेक्सास, अर्कांसस और ओक्लाहोमा सहित कई राज्यों में बवंडर और भीषण तूफान के कारण कम से कम नौ लोग मारे गए। शनिवार देर रात से दक्षिणी मैदानी क्षेत्र में आए तूफान के बाद बचाव प्रयास जारी है और शहर की बिजली गुल है।

खोज और बचाव अभियान जारी

टेक्सास में, कुक काउंटी शेरिफ रे सैपिंगटन ने एबीसी सहयोगी डब्ल्यूएफएए को बताया कि डलास के उत्तर में वैली व्यू क्षेत्र में आए बवंडर के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। सैपिंगटन ने द वेदर चैनल को बताया, “अफसोस की बात है, मुझे लगता है कि यह संख्या बढ़ेगी।” उन्होंने कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है।

France Knife Attack: फ्रांस के ल्योन में एक युवक ने मेट्रो में चाकू से किया हमला, तीन घायल लोग घायल मची अफरातफरी-Indianews

ट्विस्टर ने घरों और एक गैस स्टेशन को नष्ट कर दिया और एक अंतरराज्यीय राजमार्ग पर वाहनों को पलट दिया। सैपिंगटन ने क्षति को “काफी व्यापक” बताया। उन्होंने पहले एबीसी सहयोगी डब्ल्यूएफएए को बताया था कि “बहुत सारी” चोटें आई थीं, हालांकि कोई भी जीवन के लिए खतरा नहीं था।

ओक्लाहोमा में, मेयस काउंटी में शनिवार देर रात आए बवंडर के बाद कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, आपातकालीन प्रबंधन के काउंटी प्रमुख जॉनी जेनज़ेन ने तुलसा में फॉक्स न्यूज सहयोगी को बताया। और उत्तरी अरकंसास में, रविवार तड़के तूफान में दो लोगों की मौत हो गई, स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की।

इंडियानापोलिस 500 कार रेस की देर से हुई शुरुआत

इंडियाना के उत्तर में, क्षेत्र में तूफान के कारण रविवार को इंडियानापोलिस 500 की शुरुआत में देरी हुई, प्रशंसकों को ब्लीचर्स से बाहर निकलने और आश्रय लेने के लिए कहा गया। अमेरिका की सबसे प्रतीकात्मक कार रेसों में से एक, इस रेस में 125,000 लोगों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद थी।

वेबसाइट Poweroutage.us के अनुसार, जैसे ही तूफान प्रणाली पूरे देश में फैली, टेक्सास से लेकर कैनसस, मिसौरी, अरकंसास, टेनेसी और केंटकी तक फैले राज्यों में लगभग 470,000 लोग बिजली के बिना थे। कई स्थानों पर बवंडर के अलर्ट अभी भी सक्रिय थे।

Yogi Adityanath: यमराज अगले चौराहे पर उनका…, सीएम योगी ने रैली में दी गैंगस्टरों को चेतावनी- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शबाना आजमी ने की फिल्म Chandu Champion की प्रशंसा, कार्तिक बोले- ‘मुझे मेरी ईदी मिल गई’-IndiaNews
शुक्र, बुध, सूर्य की चाल से इन तीन राशियों में मचेगी खूब हलचल, जानें कौन सी राशि है शामिल- IndiaNews
फिल्म फ्लोप होने पर पार्टी देने वाले Ram Charan आखिर क्यों RRR की सफलता के बाद घर तक से नहीं निकले थे बाहर? जाने वजह-IndiaNews
Eid-Al-Adha 2024: Salman Khan ने सिकंदर की शूटिंग से पहले फैंस को ऐसे दी ईदी, तस्वीर शेयर कर कही ये बात -IndiaNews
T20 World Cup: भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता नहीं होगा आसान, इन टीमों से होगा मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल- IndiaNews
Water crisis: नासिक में पानी के लिए अपनी जान जोखिम में डालती हैं महिलाएं, पांच सालों से गातार बनी हुई है पानी की समस्या ल-Indianews
इटली की सड़कों पर पापा Ranbir Kapoor का हाथ थामें घूमतीं नजर आई Raha, Alia Bhatt ने क्यूट फोटो की शेयर -IndiaNews
ADVERTISEMENT