होम / USA: टिकटोक के बैन के चर्चाओं के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया ये बड़ा कदम-Indianews

USA: टिकटोक के बैन के चर्चाओं के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया ये बड़ा कदम-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 3, 2024, 1:13 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), USA: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप फिर से एक बार टिकटोक ऐप को लेकर चर्चा में हैं। लेकिन इस बार वो टिकटोक को बैन करने के लिए नहीं बल्कि टिकटोक पर अकांउट बनाने के लिए चर्चा में आए हैं। इस बात ने आपको हैरान तो यकीनन तौर पर किया होगा। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरा मामला..

कान्स 2024 में Pakistan का जलवा, पहली मिस यूनिवर्स पाकिस्तान एरिका रॉबिन ने ढाया कहर -IndiaNews

डोनाल्ट ट्रंप ने बनाया टिकटोक पर अकाउंट 

डोनाल्ड ट्रंप शनिवार रात को यूएफसी  में मैच देखने गए थे। वहीं से उन्होंने 13 सैकेंड का एक वीडियो बनाकर  टिकटोक पर डाला, जिसमें उनके साथ यूएफसी के अध्यक्ष डाना व्हाइट नजर आ रहे हैं। डाना वीडियो में  कहते हैं कि ‘राष्ट्रपति अब टिकटोक पर आ गए हैं’ और आपको पता होगा कि ये अमेरिका के वही लीडर हैं जो नहीं चाहते थे कि उनका फैसला था कि कोई भी टिकटोक का इस्तेमाल न करें।

आपको बता दें कि अमेरिका में लगभग 17 करोड़ लोग टिकटोक का इस्तेमाल करते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने हमेशा से ही अपने कार्यकाल और बाद में भी टिकटोक ऐप को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। ट्रंप ने कहा था कि टिकटोक एक चीनी ऐप है, इस ऐप के मालिक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। टिकटोक से अमेरीका की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है, इसलिए इसे बैन कर देना चाहिए।

Maldives Israel: इज़रायल नागरिकों पर मालदीव का बड़ा एक्शन, आ गया विदेश मंत्रालय का चौंकाने वाला रिएक्शन -India News

लोगों को किया हैरान 

अचानक से ट्रंप ने टिकटोक पर आकर लोगों को हैरान कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप युवाओं के बीच अपना प्रचार करने के लिए टिकटोक पर आए हैं। मार्च 2024, में ट्रंप ने टिकटोक पर बैन लगाने के प्रस्ताव का विरोध किया था। ट्रंप ने कहा था कि टिकटोक पर बैन लगाने से उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपिनयों जैसे मैटा को बिजनेस में बहुत फायदा मिलेगा। हालांकि बहुत सारे रिपब्लिकन्स टिकटोक का विरोध करते हैं, टिकटोक पर बैन लगाने के विरोध में आने के बावजूद ट्रंप ने ऐप को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT