होम / 5 दिन से नहाया नहीं खून से सना है टॉयलेट, युगांडा में भारतीय मुल के अरबपति की बेटी हुइ कैद

5 दिन से नहाया नहीं खून से सना है टॉयलेट, युगांडा में भारतीय मुल के अरबपति की बेटी हुइ कैद

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 3:05 pm IST
ADVERTISEMENT
5 दिन से नहाया नहीं खून से सना है टॉयलेट, युगांडा में भारतीय मुल के अरबपति की बेटी हुइ कैद

Vasundhara Oswal Imprisonment: 5 दिन से नहाया नहीं खून से सना है टॉयलेट

India News (इंडिया न्यूज), Vasundhara Oswal Imprisonment: भारतीय मूल की अरबपति और उद्यमी वसुंधरा ओसवाल को पूर्वी अफ्रीकी देश युगांडा में कथित रूप से अवैध रूप से हिरासत में लिया गया है और उनकी कैद की भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। 26 वर्षीय वसुंधरा ओसवाल उद्योगपति पंकज ओसवाल की बेटी हैं। पंकज ने अब संयुक्त राष्ट्र से अपील की है और उनसे अपनी बेटी की रिहाई में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। अपनी बहन को अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने की तस्वीरें साझा करते हुए। उनके भाई ने कहा कि वसुंधरा को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं। जिस कमरे में उसे रखा गया है, उसमें मल और खून से भरा एक गंदा शौचालय है।

कुछ दिन पहले वसुंधरा को हिरासत में लिया गया था।

वसुंधरा के भाई ने कहा कि, उसे पांच दिनों से कपड़े बदलने या नहाने नहीं दिया गया है। उसे ठीक से खाना भी नहीं दिया जा रहा है। सोने के लिए एक छोटी सी मेज दी गई है। उस पर रेफरेंस परेड में भाग लेने का दबाव बनाया जा रहा है। वसुंधरा को कुछ दिन पहले हिरासत में लिया गया था। 1649 करोड़ रुपये के घर में रहने वाली वसुंधरा की हालत देखकर हर कोई हैरान है। उनके भाई के मुताबिक वसुंधरा ने 2021 में युगांडा में लुवेरो नामक बंजर जमीन पर कारोबार शुरू किया था। एक छोटे से तंबू से शुरुआत करते हुए उन्होंने बहुत ही कम समय में 110 मिलियन डॉलर का ईएनए औद्योगिक संयंत्र स्थापित किया। उनका आरोप है कि इस सफलता से ईर्ष्या करने वालों ने उन्हें अवैध रूप से हिरासत में लिया है।

मंगल ग्रह पर रहते हैं इंसान जैसे एलियन? NASA के रोवर ने खींची रहस्यमयी तस्वीर, पूरी दुनिया में मची हलचल

पंकज ओसवाल ने लगाया यह आरोप

बता दें कि, पंकज ओसवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को ओसवाल परिवार के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा लगाए गए झूठे आरोपों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी ने परिवार से कीमती संपत्ति चुराई है और 200,000 डॉलर का कर्ज लिया है जिसकी गारंटी उसने खुद दी थी। अब वसुंधरा की मां राधिका ओसवाल ने भी युगांडा सरकार को पत्र लिखकर अपनी बेटी को रिहा करने की अपील की है! मशहूर मानवाधिकार वकील चेरी ब्लेयर ने वसुंधरा का केस उठाया है।

कोलकाता के अस्पताल में मौत का तांडव, ICU में दम घुटने से मौत, जानें कैसे हुआ हादसा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT