होम / लीबिया की राजधानी में हिंसा, 32 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

लीबिया की राजधानी में हिंसा, 32 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 29, 2022, 12:26 pm IST
ADVERTISEMENT
लीबिया की राजधानी में हिंसा, 32 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

Violence in Libya

इंडिया न्यूज, त्रिपोली (Violence in Libya): उत्तरी अफ्रीकी देश लीबिया में रविवार रात को सेना और विद्रोहियां के बीच हुई झड़प में करीब 32 लोगों की मौत हो गई और 150 से ज्यादा घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह झड़प उस समय हुई जब विद्रोही तेल के कुओं पर अपना कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे।

समाचार एजेंसियों के अनुसार घायलों में कई लोगों की हालत बहुत गंभीर है जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। ज्ञात रहे कि लीबिया में हिंसा का एक लंबा दौर चला था। इसके बाद संयुक्त राष्ट्र संघ और अन्य संगठनों के प्रयासों से पिछले करीब दो साल से शांति थी।

इस लिए हुआ टकराव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विद्रोही गुट अपनी आय बढ़ाने के लिए तेल के कुओं पर कब्जा करना चाहते हैं। विद्रोहियों और सेना के बीच टकराव की स्थिति शनिवार रात को ही बन गई थी लेकिन यह झड़प रविवार को हुई। झड़प के तुरंत बाद संयुक्त राष्ट्र संघ ने संज्ञान लेते हुए सेना और विद्रोहियों को सीज फायर के आदेश दिए। अमेरिका ने भी सीज फायर के आदेश देते हुए कहा कि संघर्ष राजधानी के नजदीक हो रहा है इसलिए आम लोगों को भी जानी नुकसान का खतरा पैदा हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र संघ और अमेरिका को जानकारी साझा करते हुए स्थानीय सरकार ने कहा कि उसके प्रतिनिधियों ने विद्रोही नेताओं के साथ बातचीत शुरू की लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई और विद्रोहियों ने तेल के कुओं पर कब्जा करने के लिए हमला बोल दिया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए तैयार अरविंद केजरीवाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT