होम / Viral Video: G7 शिखर सम्मेलन में फोटो क्लिक करवाते वक्त बिडेन ने की ऐसी हरकत, इटली पीएम मेलोनी ने उठाया ये कदम -IndiaNews

Viral Video: G7 शिखर सम्मेलन में फोटो क्लिक करवाते वक्त बिडेन ने की ऐसी हरकत, इटली पीएम मेलोनी ने उठाया ये कदम -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 14, 2024, 2:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Viral Video: इस वक्त G7 शिखर सम्मेलन की धूम देखने को मिल रही है। प्रधानमंत्री मोदी भी G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंच चुके हैं। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में नेताओं के ग्रुप को फोटो क्लिक करवाते हुए देखा जा रहा है। वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और इटली पीएम जॉर्जिया मेलोनी भी हैं। उसी वक्त जब सभी लोग कैमरे की तरफ देख रहे थे तो बाइडन ने कुछ ऐसा किया की विडियो वायरल हो रहा है। 

वीडियो में क्या है

इटली प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी द्वारा वापस खींचे जाने से पहले, इटली में ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) शिखर सम्मेलन में नेताओं से दूर भटकते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।              

क्लिप में 81 वर्षीय राष्ट्रपति को गुरुवार को एक स्काइडाइविंग प्रदर्शन के दौरान ध्यान खोते और विश्व नेताओं के समूह से दूर जाते हुए दिखाया गया है। वह अपनी बाईं ओर मुड़े और पैराशूट पैक कर रहे एक अधिकारी के पास पहुंचे, और उस व्यक्ति को थम्स-अप दिया।

  • वीडियो ने बहस छेड़ दी क्योंकि लोगों ने बाइडन की तीक्ष्णता पर सवाल उठाए
  • व्हाइट हाउस ने बिडेन के कार्यों का बचाव किया
  • एक अन्य घटना में बिडेन ने अजीब तरह से मेलोनी को सलाम किया

चीन ने शौचालयों में लगाया टाइमर, कौन रहा कितना अंदर अब होगी निगरानी

नेताओं ने दिए पोज

इटली के प्रधान मंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने उन्हें मुख्य कार्यवाही में वापस लाने के लिए हस्तक्षेप किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने फोटो-ऑप के लिए पोज़ दिया, जिसमें बाइडेन ने धीरे-धीरे अपना सिग्नेचर एविएटर धूप का चश्मा लगाया।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया और बहस छिड़ गई, जिसमें कुछ लोगों ने बिडेन की एक और कार्यकाल पूरा करने की क्षमता पर सवाल उठाया। अन्य लोगों ने तर्क दिया कि वीडियो में संदर्भ का अभाव है, यह इंगित करते हुए कि बाइडन सहित कई नेता पैराशूट पैक कर रहे व्यक्ति की ओर देख रहे थे।

Italy Parliament Fight: इटली की संसद में मचा बवाल, सरकारी प्रस्ताव को लेकर हाथापाई-Indianews

राष्ट्रपति का बचा

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ उप प्रेस सचिव एंड्रयू बेट्स ने राष्ट्रपति का बचाव करते हुए दावा किया कि क्लिप विकृत थी। बेट्स ने एक्स पर कहा, “वह गोताखोरों में से एक को बधाई दे रहा है और अंगूठा ऊपर कर रहा है।”

G7 शिखर सम्मेलन में बिडेन से जुड़ी यह एकमात्र अजीब घटना नहीं थी। इससे पहले, एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति को मंच से उतरने से पहले मेलोनी को अजीब तरह से सलाम करते हुए दिखाया गया था।

यह बिडेन के लिए असामान्य घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम था, जिसमें फ्रांस में डी-डे समारोह के दौरान बैठने में कठिनाई और व्हाइट हाउस के लॉन में जूनटीनवें समारोह के दौरान चकित दिखना शामिल था।

F-16 Warplanes: तुर्की-अमेरिका का समझौता, F-16 लड़ाकू विमान हुआ हस्ताक्षर-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hemant Soren Bail: बिरसा मुंडा जेल से रिहा हुए पूर्व सीएम सोरेन, इस मामले में कोर्ट ने दी जमानत
प्रेमानंद महाराज के इन प्रेरणादायक विचारों को अपनाकर सुधर जाएगा आपका जीवन, दुखो से मिलेगी मुक्ति-IndiaNews
भारत बनी दुनिया की कैंसर की राजधानी, Breast Cancer से महिलाओं की मौत होने के डरावने आंकडे आए सामने -IndiaNews
Punjab Police Constable vacancy: पंजाब में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा-Indianews
Karan Johar ने सोनाक्षी सिन्हा के ब्राइडल लुक की तारीफ, सादगी देख हैरान हुए फिल्म निर्माता ने कही ये बात -IndiaNews
रिहा होते ही दोबारा सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन? गरमायी झारखंड की सियासत
हताश को भी उम्मीद में बदल देंगे बाबा नीम करोली के ये 5 वचन-IndiaNews
ADVERTISEMENT