होम / Israel की खुली धमकियों के बाद भी क्यों लाचार है Iran? एक गलती की वजह से खामेनेई पीट रहे माथा

Israel की खुली धमकियों के बाद भी क्यों लाचार है Iran? एक गलती की वजह से खामेनेई पीट रहे माथा

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : October 1, 2024, 6:54 pm IST
Israel की खुली धमकियों के बाद भी क्यों लाचार है Iran? एक गलती की वजह से खामेनेई पीट रहे माथा

Iran Biggest Mistake Against Israel: इजरायल के खिलाफ ईरान की सबसे बड़ी गलती

India News (इंडिया न्यूज), Iran Biggest Mistake Against Israel: इन दिनों इजरायल पूरी तरह से तबाही के मूड में नजर आ रहा है। इस यहूदी देश ने हमास और हिजबुल्लाह को बर्बाद करना शुरू कर दिया है और ईरान को भी खुलेआम तगड़ी धमकी दे डाली है। इसके बाद अब ईरान की नींद उड़ी हुई है क्योंकि ये देश काफी पहले ही एक ऐसी गलती कर चुका है, जिसकी वजह से आज जंग के हालातों में कमजोर साबित हो रहा है। इजरायल से पंगा लेने से पीछे हटने की जो वजह है, उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान को धमकी देते हुए संदेश दिया है कि अगर इस शिया देश की तरफ से कोई भी कदम उठाया गया तो इजरायली सेना अटैक कर देगी। इजरायल की खुली धमकी के बाद भी ईरान कुछ नहीं कर सका। ईरान की इस लाचारी की वजह वो हथियार है, जिसके घमंड में नेतान्याहू धमकी देते फिर रहे हैं। ये हथियार है परमाणु बम…इसे ना तैयार कर पाने का पछतावा ईरान को अब हो रहा है। यानी हथियारों के मामले में ईरान पहले ही कमजोर साबित हो चुका है।

हर जंग को इस तरह अपने नाम कर रहा है इजरायल, सारे देश दुश्मन फिर भी मीडिल इस्ट के हर खुफिया जगह की जानकारी…खुलासे के बाद उड़े कई मुस्लिम देशों के होश

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईरान को अपनी इस गलती का एहसास हो चुका है और अब इस देश ने परमाणु हथियार से जुड़े ऑपरेशन्स में तेजी लानी शुरू कर दी है। यही नहीं इसकी भनक इजरायल और अमेरिका को भी लग गई है और दोनों ने मिलकर ये साफ कह दिया है कि वो ईरान को परमाणु शक्ति हासिल नहीं करने देंगे। हालांकि, आयतुल्लाह खामेनेई चुपके से अपने देश में हथियार-ग्रेड यूरेनियम का एक बड़ा भंडार तैयार कर रहे हैं और अगर इजरायल ने हमला कर दिया तो इस भंडार से ही परमाणु बम बनाया जाएगा।

इस मुस्लिम देश का सर्विस चीफ निकला मोसाद का ‘डबल एजेंट, खुलासे के बाद दुनिया भर में मचा हड़कंप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT