होम / जेल में शादी करेंगे विकीलीक्स के फाउंडर Julian Assange

जेल में शादी करेंगे विकीलीक्स के फाउंडर Julian Assange

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 12, 2021, 2:22 pm IST
जेल में शादी करेंगे विकीलीक्स के फाउंडर Julian Assange

Julian Assange

Julian Assange
इंडिया न्यूज, क्योटो:

विकीलीक्स के फाउंडर जूलियन असांजे जासूसी के मामले में बेलमार्श जेल में बंद हैं। उन्हें जेल में ही अपनी मंगेतर के साथ विवाह करने की अनुमति मिल गई है। वह मैरिज एक्ट, 1983 के मुताबिक अपनी मंगेतर स्टेला मॉरिसन से शादी करेंगे। असांजे और स्टेला मॉरिसन के पहले से 2 बच्चे हैं। असांजे जब इक्वाडोरियन ऐम्बेसी में थे तब उनकी मुलाकात स्टेला मॉरिसन के साथ हुई थी। इसके बाद से दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गई।

अब जेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि जैसे किसी भी अन्य कैदी के आवेदन के साथ होता है, वैसे ही असांजे के आवेदन का पढ़ा गया और गवर्नर ने उसे आगे बढ़ा दिया है।

बता दें कि असांजे ने 2010-11 में हजारों क्लासिफाइड डॉक्यूमेंट को पब्लिक कर दिया था। वे 2019 से लंदन की जेल में कैद हैं। हालांकि उन्हें बाहर निकालने के प्रयास चल रहे हैं लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिल रही है। अमेरिकी कानून विभाग ने उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि वहां उनके मानसिक स्वास्थ्य को खतरा है और उनके आत्महत्या करने की संभावना भी है।

Read More : Covaxin WHO कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को WHO की मंजूरी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT