होम / आर्थिक संकट का सामना कर रहा पाकिस्तान क्या कर्ज चुकाने के लिए बेचेगा परमाणु हथियार! रिपोर्ट में दावा

आर्थिक संकट का सामना कर रहा पाकिस्तान क्या कर्ज चुकाने के लिए बेचेगा परमाणु हथियार! रिपोर्ट में दावा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 2, 2023, 6:12 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Pakistan Economic Crisis) पाकिस्तान मौजूदा वक्त में राजनीतिक और आर्थिक संकट समेत कईं तरह की समस्याओं का सामना कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान बढ़ते कर्ज के बोझ तले दबता ही जा रहा है। वहीं, शहबाज शरीफ की सरकार लोगों के लिए जरूरी चीजें भी आयात नहीं कर पा रही है। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी ने नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में हजारों परिवारों को गरीबी और भूखमरी के कगार पर धकेल दिया है। यहां तक कि पाकिस्तानी सेना के बजट में भी कटौती की गई है। इस बीच ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान की सरकार देश को कर्ज से उबारने के लिए परमाणु हथियारों को भी बेच सकती है।

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ भी देश की सरकार को कर्ज से उबारने के लिए परमाणु बम (Nuclear Bomb) को एक्सपोर्ट करने की सलाह दे रहें हैं। पाकिस्तान से आई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बजट में कटौती की वजह से वहां की सेना को ठीक से खाना पीना भी नहीं मिल रहा है।

  • आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान
  • कर्ज़ के गिड़गिड़ाई शहबाज़ सरकार
  • परमाणु हथियार बेच कर कर्ज़ चुकाने की मिली सलाह

 

परमाणु हथियार बेच कर चुकाएगा कर्ज?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि कंगाल पाकिस्तान में न सिर्फ सेना के बजट में कटौती हुई है, बल्कि देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अलावा मंत्रालयों में भी बजट कटौती की गई है। शहबाज़ सरकार के सामने आर्थिक संकट से निपटने की बड़ी चुनौती है। ऐसे में अटकलें हैं कि पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) को भी दांव पर लगा सकता है। पाकिस्तान के मिलिट्री एक्सपर्ट ने सरकार को सलाह दी है कि कर्ज से उबरने के लिए वो परमाणु बम को एक्सपोर्ट करें।

मिलिट्री एक्सपर्ट ने सरकार को दी ये सलाह

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ का कहना है कि सरकार परमाणु हथियारों को लेकर खुलकर ईरान को ऑफर करें। हमारे पास अगर 150 वॉरहेड हैं तो उसमें से 5 सऊदी अरब को और 5 तुर्किए को दें तो भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। वहीं, पाकिस्तान की सरकार को टीटीपी से भी चुनौती मिल रही है। रोज आतंकवादी हमले किए जा रहें हैं। टीटीपी ने भी पाकिस्तान पर देश के परमाणु बम से समझौता करने का आरोप लगाया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ऑफिस में करें सोच समझकर रिएक्ट, जानिए क्या कहते हैं 14 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Weight loss: सत्तू पीने का सही समय क्या है, यदी आप इसे वेट लॉस में पीते है तो क्या है इसको बनाने का सही तरीका – Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी से किया नामांकन दाखिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद-Indianews
Delhi Hospitals Bomb Threat: स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
Cannes Film Festival 2024 का हिस्सा बनेंगी Kiara Advani, भारत को करेंगी रिप्रजेंट – Indianews
Babil Khan ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, इस वजह से फैंस को हुई चिंता – Indianews
ADVERTISEMENT