होम / 26 सालों में दुनिया में होगा इस्लामीकरण और शरिया कानून? Baba Venga की हिला देने वाली भविष्यवाणी, जानें रहस्य

26 सालों में दुनिया में होगा इस्लामीकरण और शरिया कानून? Baba Venga की हिला देने वाली भविष्यवाणी, जानें रहस्य

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 12, 2024, 7:37 pm IST

Baba Venga Prediction

India News (इंडिया न्यूज़), Baba Venga Prediction: समय-समय पर भविष्यवक्ताओं की बातें दुनिया में चर्चा का विषय बनती रही हैं। बाबा वंगा (Baba Venga), जो एक प्रसिद्ध बल्गेरियाई भविष्यवक्ता थीं, उनकी कई भविष्यवाणियां आज भी लोग सच मानते हैं। चाहे अमेरिका में 9/11 हमले की भविष्यवाणी हो या रूस की परमाणु पनडुब्बी के डूबने की, उनकी ज़्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। लेकिन उनकी एक और बड़ी भविष्यवाणी चर्चा में है- साल 2050 तक दुनिया में इस्लामीकरण और शरिया कानून लागू होना।

बाबा वंगा कौन थीं?

बाबा वंगा का असली नाम वंजालिया पांडेवा गुश्टर था, जिनका जन्म 3 अक्टूबर 1911 को उत्तरी मैसेडोनिया के एक छोटे से गांव में हुआ था। 1996 में उनकी मृत्यु हो गई, लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज भी जीवित हैं। ऐसा कहा जाता है कि एक भयंकर तूफान के दौरान अपनी आंखों की रोशनी खोने के बाद उन्हें भविष्यवाणी करने की अद्भुत शक्ति प्राप्त हुई थी। लोग उनकी भविष्यवाणियों पर इसलिए विश्वास करते हैं क्योंकि उनकी ज़्यादातर भविष्यवाणियां सच हुई हैं। इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री बनने और सोवियत संघ के विघटन की भविष्यवाणियां सच साबित हुईं। यही वजह है कि बाबा वंगा का नाम आज भी रहस्यमयी माना जाता है।

Heart Attack in Youngsters: युवाओं को क्यों पड़ रहा हैं Heart Attack? बढ़ी कईं जानलेवा बीमारियां – India News

2050 तक दुनिया में इस्लामीकरण और शरिया कानून?

बाबा वंगा की सबसे मशहूर भविष्यवाणियों में से एक यह थी कि 2050 तक दुनिया इस्लामीकरण हो जाएगी और कई देशों में शरिया कानून लागू हो जाएगा। खास तौर पर यूरोपीय देशों में इस्लामीकरण बढ़ने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि यूरोपीय देशों में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ रही है। 2050 तक ब्रिटेन में मुस्लिम आबादी 17%, फ्रांस में 18% और जर्मनी में 20% तक पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि, इन आंकड़ों के बावजूद यूरोप के कई देश इस्लामीकरण को रोकने के लिए प्रयास कर रहें हैं।

यूरोपीय देशों में इस्लामीकरण की संभावना

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने साफ संकेत दिया है कि वो अपने देश में शरिया कानून लागू नहीं होने देंगी। इसके अलावा उन्होंने कुछ मस्जिदों को ध्वस्त करने का फैसला किया था, जिससे पता चलता है कि यूरोपीय देश इस्लामीकरण के खिलाफ सख्त रुख अपना रहे हैं। जर्मनी में कट्टरपंथी इस्लामी समूहों पर छापेमारी भी की जा रही है, जिसमें शिया मस्जिदों को बंद कर दिया गया है। इससे यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि यूरोप के कई देश इस्लामीकरण को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं।

Salman Khan को नहीं पसंद ईद और राखी का त्योहार, वजह जान रह जाएंगे हैरान – India News

क्या बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच होगी?

भविष्यवाणी की वैधता और यूरोपीय देशों की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि 2050 तक पूरी दुनिया में शरिया कानून लागू होना थोड़ा मुश्किल है। हालांकि, बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि उनकी सभी भविष्यवाणियां सच हों। यूरोप के मौजूदा हालात बताते हैं कि वहां इस्लामीकरण की संभावना कम है। इसके बावजूद भविष्य के बारे में कुछ भी कहना निश्चित नहीं है।

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी और दुनिया में इस्लामीकरण की संभावना पर कई सवाल उठते हैं। हाल के घटनाक्रम और यूरोपीय देशों की नीतियों को देखते हुए शरिया कानून का पूरी तरह लागू होना मुश्किल लगता है। लेकिन जैसा कि भविष्यवाणियों के मामले में होता है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि क्या वाकई 2050 तक इस्लामीकरण हो जाएगा या यह महज एक मिथक साबित होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT