होम / हिंदी बोलने वाले को Elon Musk की कंपनी में मिल रही नौकरी, दुनिया का सबसे अमीर आदमी कर रहा बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई?

हिंदी बोलने वाले को Elon Musk की कंपनी में मिल रही नौकरी, दुनिया का सबसे अमीर आदमी कर रहा बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई?

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 23, 2024, 1:02 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

हिंदी बोलने वाले को Elon Musk की कंपनी में मिल रही नौकरी, दुनिया का सबसे अमीर आदमी कर रहा बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई?

Elon Musk Or AI Tutors : एलोन मस्क या एआई ट्यूटर्स

India News (इंडिया न्यूज), xAI Elon Musk Hired AI Tutors : अगर आपकी हिंदी भाषा पर अच्छी पकड़ है, तो बधाई हो, आप दुनिया की सबसे बड़ी टेक दिग्गज एलन मस्क की कंपनी xAI में काम करके मोटी सैलरी कमा सकते हैं। दरअसल, अरबपति एलन मस्क ऐसे लोगों को अपनी AI कंपनी xAI में काम करने का मौका दे रहे हैं, जिनकी हिंदी भाषा पर मजबूत पकड़ है। AI कंपनी xAI में AI ट्यूटर्स को हायर किया जा रहा है। हिंदी भाषा के अलावा चीनी, रूसी, स्पेनिश और अंग्रेजी समझने और बोलने वाले लोगों को हायर किया जा रहा है। अगर आपकी इनमें से किसी भी भाषा पर मजबूत पकड़ है, तो आप नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर जाकर इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। खास बात यह है कि आप यह जॉब घर बैठे कर सकते हैं।

क्या है जॉब डिस्क्रिप्शन

AI ट्यूटर्स की इस हायरिंग में अगर जॉब डिस्क्रिप्शन की बात करें, तो जरूरी नहीं है कि आपको टेक्नोलॉजी के बारे में ज्यादा जानकारी हो। अगर आप दी गई भाषाओं को लिख और समझ सकते हैं, तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आपकी रिसर्च स्किल भी अच्छी होनी चाहिए, क्योंकि इसमें आपको अलग-अलग सोर्स से जानकारी निकालनी होगी। रिसर्च की गई सामग्री को लेबल भी करना होगा।

लेटेस्ट खबरें बच्चों के साथ घटिया करतूत करने वाले ‘शैतान’ पर क्यों उमड़ा इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का प्यार? कहीं ऐसी बात कि मच गया बवाल

कितनी सैलरी दी जाएगी

कंपनी xAI में AI ट्यूटर्स को 35 से 65 डॉलर (2,900 से 5,500 रुपये) प्रति घंटे का वेतन देगी। रिमोट वर्क की वजह से आपको ऑफिस नहीं जाना पड़ेगा। आप घर से ही काम कर सकेंगे। यह एक अस्थायी नौकरी है, लेकिन कंपनी की तरफ से कई फायदे दिए जाने की बात चल रही है।

क्यों हायर किए जा रहे हैं AI ट्यूटर?

दरअसल, मस्क ने 2023 में xAI प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। xAI एक AI चैटबॉट है, जो चैट GPT और गूगल जेमिनी की तरह काम करता है। इस AI चैटबॉट को और बेहतर बनाने के लिए AI ट्यूटर्स को हायर किया जा रहा है। ट्यूटर्स डेटा को लेबल करेंगे और AI के प्रदर्शन को बेहतर बनाएंगे। यूजर जिस भाषा में सवाल पूछेगा, उसे उसका सटीक जवाब मिलेगा। आसान शब्दों में कहें तो ये ट्यूटर्स AI सिखाएंगे।

लेटेस्ट खबरें दुनिया के सबसे बड़े इवेंट पर दिखी PM Modi और Putin की बॉन्डिंग, जलनखोरों को चिढ़ाने के लिए ‘भारत के दोस्त’ ने कही ऐसी बात, मजेदार है वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT