होम / 'गाजा के लादेन' की मौत पर दुनिया मना रही जश्न, नेतन्याहू के दोस्तों ने याह्या सिनवार की मौत पर जानें क्या-क्या कहा?

'गाजा के लादेन' की मौत पर दुनिया मना रही जश्न, नेतन्याहू के दोस्तों ने याह्या सिनवार की मौत पर जानें क्या-क्या कहा?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 8:20 am IST
ADVERTISEMENT
'गाजा के लादेन' की मौत पर दुनिया मना रही जश्न, नेतन्याहू के दोस्तों ने याह्या सिनवार की मौत पर जानें क्या-क्या कहा?

Yahya Sinwar Death: ‘गाजा के लादेन’ की मौत पर दुनिया मना रही जश्न

India News (इंडिया न्यूज), Yahya Sinwar Death: इजरायली सेना को राफा में गुरुवार (17 अक्टूबर) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023 को हुए हमले का मास्टरमाइंड और मौजूदा हमास प्रमुख याह्या सिनवार मारा गया। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का वीडियो संदेश सामने आया है। उन्होंने कहा कि याह्या सिनवार मर चुका है। उसे इजरायली रक्षा बलों के बहादुर सैनिकों ने राफा में मार गिराया। हालांकि, यह गाजा में युद्ध का अंत नहीं है, लेकिन यह अंत की शुरुआत है। वहीं दुनिया के कई अन्य नेताओं ने भी याह्या के मारे जाने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक्स पर लिखा कि हमास नेता याह्या सिनवार की मृत्यु हो गई है। यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या कहा?

जो बाइडेन ने लिखा कि आज सुबह-सुबह, इजरायली अधिकारियों ने मेरी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को सूचित किया कि गाजा में उनके द्वारा किए गए एक मिशन में संभवत हमास नेता याह्या सिनवार की मौत हो गई है। डीएनए परीक्षणों ने अब पुष्टि की है कि सिनवार मर चुका है। यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है। उन्होंने आगे लिखा कि आतंकवादी समूह हमास के नेता के रूप में, सिनवार हजारों इजरायलियों, फिलिस्तीनियों, अमेरिकियों और 30 से ज़्यादा देशों के नागरिकों की मौत के लिए ज़िम्मेदार था। वह 7 अक्टूबर के नरसंहार, बलात्कार और अपहरण का मास्टरमाइंड था। यह उसके आदेश पर ही था कि हमास के आतंकवादियों ने जानबूझकर और अकल्पनीय बर्बरता के साथ इज़रायल पर हमला किया।

मारा गया इजरायल का सबसे बड़ा दुश्मन, याह्या सिनवार की मौत पर नेतन्याहू के बयान से कांप उठे मुस्लिम देश

फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी दिया बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि नागरिकों, एक होलोकॉस्ट उत्तरजीवी, बच्चों को उनके माता-पिता के सामने और माता-पिता को उनके बच्चों के सामने मार डाला और उनका नरसंहार किया। इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट किया कि याह्या सिनवार 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमलों और बर्बर कृत्यों के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार व्यक्ति था। आज, मैं पीड़ितों की भावनाओं के बारे में सोचता हूं, जिनमें हमारे 48 हमवतन और उनके प्रियजन शामिल हैं। फ्रांस हमास द्वारा अभी भी बंधक बनाए गए सभी लोगों की रिहाई की मांग करता है।

मारा गया हमास प्रमुख?आईडीएफ के इस खुलासे के बाद इस्लामिक मुल्कों में मचा हंगामा, मंजर देख कांप गए दुनिया भर के मुसलमान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT