होम / Youngest Grandma: 34 साल की उम्र में इन्फ्लुएंसर बनी दादी, सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव- Indianews

Youngest Grandma: 34 साल की उम्र में इन्फ्लुएंसर बनी दादी, सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 15, 2024, 12:30 am IST
Youngest Grandma: 34 साल की उम्र में इन्फ्लुएंसर बनी दादी, सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव- Indianews

Youngest Grandma

India News (इंडिाया न्यूज़), Youngest Grandma: सिंगापुर की एक इन्फ्लुएंसर ने 34 साल की उम्र में दादी बनने के बाद सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, अब 35 साल की शिरली लिंग ने पिछले साल अपने पहले पोते का स्वागत किया जब उनका 17 वर्षीय बेटा पिता बन गया। विशेष रूप से, चिकन हॉटपॉट रेस्तरां चलाने वाले प्रभावशाली व्यक्ति की तीन बार शादी हो चुकी है और उसके पांच बच्चे हैं। 17 साल की उम्र में उनका पहला बेटा हुआ, उसके बाद एक और बेटा और तीन बेटियां हुईं।

अपने दादी बनने का अनुभव किया शेयर

मार्च में पोस्ट किए गए एक इंस्टाग्राम वीडियो में, शिरली लिंग ने इतनी कम उम्र में दादी बनने के अपने अनुभव पर चर्चा की, इसे “अच्छा और बुरा” दोनों बताया। उन्होंने कहा कि पिछले साल जब उनके बड़े बेटे की प्रेमिका गर्भवती थी तो वह घबराई नहीं, उन्होंने मजाक में कहा कि उनके बेटे ने 17 साल की उम्र में माता-पिता बनने की प्रेरणा उनसे ली थी। उन्होंने कहा, ”दूसरे बच्चों की तुलना में वह अधिक जिज्ञासु है, उसे खेलना पसंद है. इसलिए जब उसने मुझे बताया कि उसकी प्रेमिका गर्भवती हो गई है, तो मुझे लगा कि मैं चाहता हूं कि वह खुद निर्णय ले और अपने कार्यों की जिम्मेदारी ले।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shirli Ling (@shirli_ling)

Bangladesh Air Force: बांग्लादेश में बड़ा हादसा, पायलट द्वारा स्टंट करते समय प्लेन हुई दुर्घटनाग्रस्त -India News

बेटे को डांटा नहीं सपोर्ट किया   

उन्होंने आगे कहा, “यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे देखते हैं और इसे कैसे मैनेज करते हैं।” एक अन्य वीडियो में, उसने कहा कि वह कभी भी अपने बच्चों को छोटे बच्चे पैदा करने के लिए “प्रोत्साहित” नहीं करेगी, क्योंकि वह खुद एक युवा माँ के रूप में कठिनाइयों को जानती है। हालाँकि, उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे को डांटने के बजाय सलाह और समर्थन देना चाहती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shirli Ling (@shirli_ling)

”लेकिन चूंकि यह पहले ही हो चुका है, मैं उन्हें केवल यह सिखा सकता हूं कि इसका सामना कैसे करना है, निर्णय कैसे लेना है, अपने व्यवहार के लिए कैसे जिम्मेदार होना है। मैं इस बात की भी गारंटी नहीं दे सकता कि यदि आप पहला बच्चा ‘छीन’ लेंगे, तो आपको दूसरा बच्चा नहीं होगा। यदि वे नहीं जानते कि कैसे सोचना है, तो भी वे वही गलती करेंगे। जब उन्हें सहायता की आवश्यकता होती है, तो माता-पिता को उन्हें शिक्षित करने, प्रोत्साहित करने और सिखाने के लिए वहां मौजूद रहना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा, ”चाहे कुछ भी हो जाए, हमेशा अपने बच्चों के लिए मौजूद रहें।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shirli Ling (@shirli_ling)

पोस्ट पर छिड़ी बहस 

उनकी पोस्ट पर बहस छिड़ गई और कई लोगों ने उन्हें ”असफल मां” कहा, जबकि अन्य ने अपने बच्चों का समर्थन करने के लिए उनकी सराहना की। कुछ लोगों ने मज़ाक किया कि वह “53 साल की उम्र में परदादी और 72 साल की उम्र में परदादी बन सकती हैं।”

एक यूजर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, ”आप इस बारे में खुले हैं। अधिकांश लोग युवा माता-पिता होने के लिए अपने बच्चों को दोषी ठहराना शुरू कर देंगे।” एक अन्य ने टिप्पणी की, ”मुझे लगता है कि आप एक असफल मां हैं। क्या किसी बच्चे के लिए अपरिपक्व उम्र में परिवार शुरू करना वाकई अच्छा है?” लिंग, जिनके इंस्टाग्राम पर 20,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, 2022 में सिंगापुर की सैन्य कॉमेडी फिल्म आह गर्ल्स गो आर्मी में अभिनय करने के बाद प्रसिद्ध हुईं।

Florida bus crash: फ्लोरिडा में 53 प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोगों की मौत, 45 अस्पताल में भर्ती- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT