होम / PM Modi से मिलने के बाद बढ़ा ज़ेलेंस्की का जोश, रूस को दे डाली ये धमकी

PM Modi से मिलने के बाद बढ़ा ज़ेलेंस्की का जोश, रूस को दे डाली ये धमकी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 24, 2024, 7:33 pm IST

Ukraine’s Zelensky

India News (इंडिया न्यूज),Kolkata Case: राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि रूस यूक्रेन को “नष्ट” करना चाहता था, लेकिन युद्ध “अपने घर वापस लौट आया है”, यूक्रेनी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए गए एक वीडियो संबोधन में उन्होंने कहा कि इसे उस जगह से रिकॉर्ड किया गया था, जहाँ कीव ने रूस में आश्चर्यजनक रूप से घुसपैठ की थी।

स्वतंत्रता का जश्न मना रहा है कीव

कीव सोवियत संघ से स्वतंत्रता का जश्न मना रहा है, क्योंकि रूस के साथ लंबा युद्ध एक नाटकीय मोड़ पर पहुँच गया है, जिसमें यूक्रेनी सेना रूस के कुर्स्क क्षेत्र में घुसपैठ कर रही है और मॉस्को पूर्वी यूक्रेनी शहरों पर नज़र गड़ाए हुए है।

ज़ेलेंस्की ने सुमी क्षेत्र के एक सुनसान, जंगली इलाके से एक वीडियो प्रकाशित किया, जहाँ उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में दौरा किया था, जिसमें कहा गया था कि यह उस जगह से “कुछ किलोमीटर” दूर है, जहाँ यूक्रेनी सेना ने 6 अगस्त को रूस में घुसकर दुनिया को चौंका दिया था।

व्लादिमीर पुति को बताया बीमार बूढ़ा आदमी

युद्ध के समय के नेता ने कहा कि कीव ने “एक बार फिर आश्चर्यचकित किया” और कसम खाई कि रूस “जानेगा कि प्रतिशोध क्या होता है”। 2022 में अपने आक्रमण की शुरुआत करते हुए, उन्होंने कहा कि “रूस एक ही चीज़ चाहता था। हमें नष्ट करना। इसके बजाय, आज हम यूक्रेन के 33वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहे हैं। और दुश्मन जो हमारी ज़मीन लेना चाहता था वह अब अपने घर वापस लौट गया है।

उन्होंने कहा, “जो कोई भी हमारी ज़मीन पर बुराई बोना चाहता है, उसे अपने इलाके में इसका फल मिलेगा।” “यह कोई भविष्यवाणी नहीं है, न ही कोई घमंड है, न ही कोई अंधा बदला है। यह न्याय है।”

ज़ेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को “रेड स्क्वायर का बीमार बूढ़ा आदमी कहा जो लगातार सभी को लाल बटन से धमकाता रहता है।” यूक्रेन के कुर्स्क आक्रमण ने मास्को को हिला दिया है, लेकिन पूर्वी यूक्रेन में रूस की बढ़त को धीमा नहीं किया है।

भागा, कूदा और रास्ते में ही मिल गए यमराज, असम गैंगरेप के आरोपी के कुछ ऐसे छूटे प्राण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Weather: मानसून के स्तर में बढ़त दर्ज, जानें किन जिलों रहेगी बारिश
पहले बचाई जान… फिर मार दी गोली, पैगंबर मोहम्मद की बेअदबी पर Pakistan में पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने
मां संग लालबाग गणपति पंडाल पहुंची एक्ट्रेस, बाउंसर ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो ने मचाया बवाल
Ajmer Accident: भयंकर हादसा! तेज रफ्तार कार ने युवक को कुचला, जानें पूरा मामला
‘नौकरी बांट रहे हैं या मौत?’, उत्पाद सिपाही भर्ती में कहां चूक गएं हेमंत सोरेन, कैंडिडेट्स की मृत्यू पर धधक उठी राजनीति   
Delhi Crime News: जिम मालिक की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
UP Weather: भारी बारिश से सावधान! जिलों में बढ़ेगा जलस्तर, IMD की चेतावनी
ADVERTISEMENT