होम / Brendon Mccullum छोड़ेंगे IPL, England के Coach बनेंगे

Brendon Mccullum छोड़ेंगे IPL, England के Coach बनेंगे

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 5:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम इस समय कोलकाता (KKR) टीम के कोच हैं। 2 जून से इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलनी है। ऐसे में अब ब्रेंडन पर एक नई जिम्मेदारी आने वाली है। प्राप्त सूत्रों के मुताबिक ब्रेंडन जल्द ही इंग्लैंड टीम की टेस्ट टीम की कोचिंग करते नजर आएंगे। इसके लिए मैक्कुलम आईपीएल को भी छोड़ने के लिए तैयार हैं। जैस ही मैक्कुलम टीम की कमान संभालेंगे वो अपने ही देश के खिलाफ सीरीज से आगाज करेंगे।

मैक्कुलम के अलावा गैरी कर्स्टन, साइमन कैटिच भी थे लाइन में

Brendon McCullum to be the coach of England team
Brendon Mccullum छोड़ेंगे IPL, England के Coach बनेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रेंडन मैक्कुलम को दो दिन के इंटरव्यू के बाद इंग्लैंड टीम के कोच का पद मिला है। मैक्कुलम के अलावा इस पद के लिए गैरी कर्स्टन, साइमन कैटिच और ग्राहम फोर्ड भी लाइन में थे, लेकिन मैक्कुलम को चुना गया। पिछले तीन सीजन से मैक्कुलम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की कोचिंग संभाल रहे हैं।

इंग्लैंड में सीरीज खेलने आएगी न्यूजीलैंड

इस महीने के आखिर में न्यूजीलैंड की टीम को सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड आना है। सीरीज के दौरान दोनों टीमों को 3 टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट मैच दो जून को लाडर््स में होगा। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सप्ताह के आखिर में मैक्कुलम को टीम का घोषित किया जा सकता है। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड को भारत के साथ भी सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट भी होगा, जो पिछली सीरीज का बाकी रह गया था।

टेस्ट में इंग्लैंड का प्रदर्शन खराब

मैक्कुलम से पहले क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे थे। उनकी कोचिंग में आॅस्ट्रेलिया ने एशेज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था। एशेज के बाद इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच हारना पड़ा था। वहीं एशेज से पहले भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने घरेलू टेस्ट सीरीज खेली थी। 4 मैच की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से पीछे है। एक टेस्ट अभी बाकी है जो इस साल जुलाई में खेला जाएगा।

खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया। जो रूट 2017 से टीम की कमान संभाल रहे थे। अब देखना होगा कि नए कप्तान और कोच की अगुवाई में टीम कैसा प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें : CSK और Jadeja के बीच पड़ गयी है दरार!! सोशल मीडिया पर CSK ने जडेजा से मुंह मोड़ा

ये भी पढ़ें : IPL Media Rights हांसिल करने के लिए गूगल ने भी दिखाई रुचि, ड्रीम-11 भी है दौड़ में शामिल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT