होम / राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाज़ी आरसीबी से बेहतर

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाज़ी आरसीबी से बेहतर

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 8:23 pm IST

सबा करीम, नई दिल्ली: 
शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच होने वाले मैच में कुछ खिलाड़ियों पर सबकी नज़रें रहेंगी। राजस्थान की सबसे ज़्यादा उम्मीदें जोस बटलर पर होंगी और सपोर्टिव रोल में संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, यशस्वी जयसवाल और आर अश्विन भी नज़र आ सकते हैं।

पडिक्कल को कमज़ोरियों पर काम करने की जरूरत

आरसीबी के गेंदबाज़ों को देवदत्त पडिक्कल की कमजोरियों का अंदाज़ा है और उन्हें अपने कमज़ोरियों पर काम करने की जरूरत है। मेरी व्यक्तिगत राय है कि राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी आरसीबी से ज्यादा अच्छी है। वहीं आरसीबी के पास तीन से चार अनुभवी खिलाड़ी हैं।

फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और अब उन्हें रजत पाटीदार के रूप में एक नया खिलाड़ी भी मिल गया है जिसने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आरसीबी को एलिमिनेटर में जिताया और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी हासिल किया। इसी खिलाड़ी पर इस बार मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने दांव नहीं लगाया था।

उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी ने बाद में शामिल किया और इस खिलाड़ी ने सीज़न की सबसे तेज़ सेंचुरी लगाकर आरसीबी के भरोसे को सही साबित कर दिखाया। पाटीदार पिछले वर्षों में आरसीबी की ओर से खेलते रहे हैं।

आरसीबी के गेंदबाज अच्छी फॉर्म में

वहीं आरसीबी की गेंदबाज़ी में जोश हेज़लवुड और हर्षल पटेल काफ़ी अच्छी फॉर्म में हैं। वानिंदू हसरंगा भी काफी अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं और वह चहल के बाद इस आईपीएल में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज़ हैं। ऑलराउंडर के रूप में ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज़ अहमद भी अच्छी फॉर्म में हैं। उनमें और ज़्यादा अच्छी बल्लेबाज़ी करने की क्षमता है। हालांकि मोहम्मद सीराज को अपनी लय में लौटने में थोड़ी मुश्किल हो रही है लेकिन वे 4 ओवर में 35-40 रन देकर अपना काम कर लेते हैं यानी उतने महंगे साबित नहीं होते। इन्हीं सब बातों को देखते हुए मुझे आरसीबी की टीम ओवरऑल मजबूत लग रही है।

दोनों टीमों के पास कई मैच विनर मौजूद

वहीं गेंदबाज़ी में राजस्थान रॉयल्स आरसीबी से ज्यादा मज़बूत है। उनके पास कई मैच विनर हैं और विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट शानदार गेंदबाज़ी कर रहे हैं और अगर उन्होंने इस फॉर्म को बरकरार रखा तो राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहेगा। इस समय आरसीबी के खेमे में जीत का जोश काफी अधिक है। उनकी बॉडी लैंग्वेज काफी पॉजीटिव है। कुछ खिलाड़ियों को तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का बेसब्री से इंतज़ार है।

वहीं आईपीएल में 2008 से आरसीबी की ओर से खेल रहे विराट कोहली की दिली ख्वाहिश होगी कि वह अपनी टीम को आईपीएल जरूर जिताएं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी है। बेशक उनके बल्ले से उतने रन नहीं बने हों लेकिन उनका ट्रॉफी जीतने का जज़्बा अब भी कायम है। मेरे हिसाब से तो यह मुक़ाबला संघर्षपूर्ण होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों के पास कई-कई मैच विनर हैं।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाज़ी आरसीबी से बेहतर

(लेखक टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ और चयनकर्ता रह चुके हैं)

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को दी मात, अब क्वालीफ़ायर-2 में राजस्थान से भिड़ेगी बैंगलोर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Xi Jinping warns Blinken: ‘हम पार्टनर बनना चाहते हैं…’, चीन ने अमेरिका को दी चेतावनी- Indianews
Israel Hamas War: ‘हमास लड़ाका करना चाहता था शादी और बच्चे…’, इसरायली महिला बंधक ने सुनाई आपबीती -India News
Arif Naseem Khan: कांग्रेस नेता ने पार्टी के प्रचार करने से किया इनकार,कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा पत्र- Indianews
US India Relations: ‘आपके बच्चे हैं हमारे बच्चे’, अमेरिकी राजदूत ने दिया भारतीय माता-पिता को आश्वासन – India News
KKR vs PBKS: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को दिया 262 रन का टारगेट-Indianews
Board Exam 2025: साल में दो बार होगा बोर्ड एक्जाम! शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्टर Gurucharan Singh 4 दिनों से हैं लापता, पिता ने कराई शिकायत दर्ज -Indianews
ADVERTISEMENT