होम / Hemant Soren: इस्तीफा के बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को हिरासत में लिया, अगले सीएम होंगे चम्पई सोरेन

Hemant Soren: इस्तीफा के बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को हिरासत में लिया, अगले सीएम होंगे चम्पई सोरेन

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 1, 2024, 4:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Hemant Soren Live Update : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी किसी भी समय गिरफ्तार कर सकती है। हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले, कोयला खनन समेत कई अन्य आरोप लगे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इन्हें 15 दिनों तक रांची में ED की कस्टडी में रखा जा सकता है।

बता दें कि गिरफ्तारी के पहले रांची में राजभवन, सीएम आवास और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई।


08:45 PM, 31-JAN-2024

ईडी की हिरासत में हेमंत सोरेन

झामुमो की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने कहा कि हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में हैं। सोरेन ईडी की हिरासत में ही राजभवन पहुंचे हैं। वे यहां राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।


08:40 PM, 31-JAN-2024

चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री

 झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि विधायक दल के रूप में चंपई सोरेन को हमने चुन लिया है, राज्यपाल से निवेदन है कि उन्हें शपथ दिलाएं। ED कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम सोरेन से पूछताछ कर रही थी।

08:36 PM, 31-JAN-2024

हेमंत सोरेन सौंप सकते हैं इस्तीफा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजभवन पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि हेमंत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे।

08:57 PM, 31-JAN-2024

चम्पई सोरेन होंगे अगले सीएम

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि चम्पई सोरेन को विधायक दल ने अगले मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया है। हेमंत सोरेन जी कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री परिवार के विरोध के कारण नहीं बना पाए।


07:57 PM, 31-JAN-2024

मुलाकात का दिया समय

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झारखंड के विधायकों को मुलाकात का समय दे दिया है। रात 9 से  9:30 बजे के बीच मुलाकात होगी।

07:42 PM, 31-JAN-2024

 पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश

झारखंड के सभी ज़िलों में पुलिस को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. गृह विभाग ने निर्देश दिए हैं. सभी ज़िलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिया गया है.


07:23 PM, 31-JAN-2024

राजभवन पहुंचे सकते हैं सूरत में विधायक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.