होम / Ruturaj Gaikwad Birthday: रुतुराज गायकवाड़ का आज जन्मदिन, जानें कैसा रहा इनका इंटरनेशनल रिकॉर्ड

Ruturaj Gaikwad Birthday: रुतुराज गायकवाड़ का आज जन्मदिन, जानें कैसा रहा इनका इंटरनेशनल रिकॉर्ड

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 31, 2024, 2:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ruturaj Gaikwad Birthday: भारत के स्टार खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ का आज 31 जनवरी को जन्मदिन है। आज वो 27 साल के हो जाएंगे। वह एक स्टाइलिश सीधे हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं जो टी20 क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं। इस युवा क्रिकेटर ने अपने अनौपचारिक कौशल से सभी का ध्यान खींचा है। हथियारों की यह श्रृंखला महाराष्ट्र से आती है और अपने स्थिर प्रदर्शन, मजबूत तकनीक और बहुमुखी हथियार के लिए जानी जाती है। इस युवा खिलाड़ी ने दिखाया है कि वह पारी को संभाल सकता है और तेजी से रन बना सकता है।

सीएसके के लिए कामया नाम

बता दें कि ये खिलाड़ी ज्यादातर खबरों में IPL में अपने गेम को लेकर आया। टूर्नामेंट के फाइनल में गायकवाड़ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर में 70 रन बनाए और फाइनल में फाफ डु प्लेसिस के साथ 61 रन की साझेदारी की, जिससे सीएसके को 192 तक पहुंचने में मदद मिली, जो जीत के लिए पर्याप्त थी। इस सफलता के बाद उन्होंने शहीद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के लिए 259 रन बनाए।

टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड

उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक 123 रन का स्कोर बनाया। यह इस वर्जिन में कुल मिलाकर 18वां उच्चतम स्कोर है। प्रतिभावन के खाते से यह 16वां सर्वोच्च स्कोर है।

लेकिन जब हार्नेस टीम की बात आती है तो गायकवाड़ के ये रन दूसरे नंबर पर आते हैं। गायकवाड़ ने अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 140 की स्ट्राइक रेट और 36 की औसत से 500 रन बनाए हैं।

वनडे में नहीं दिखा कमाल

बता दें कि इस खिलाड़ी का सिक्का अभी वनडे क्रिकेट में नहीं चल पाया है। वनडे में अभी इनका बहतरीन गेम आना बाकी है। इसके अलावा गायकवाड़ टी20 के दिग्गजों में एक बड़ा नाम हैं: 122 मैचों में 139 की स्ट्राइक रेट से 4035 रन बनाए हैं. गायकवाड़ ने 38.42 की औसत से रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े-

Mayank Agarwal: फ्लाइट में बिगड़ी मयंक अग्रवाल की तबीयत, आनन-फानन मेंं ले जाया गया हॉस्पिटल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

POCO F6 जल्द होगी लॉन्च, जानिए इसके दमदार फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल्स-Indianews
ब्रेड, मक्खन और पनीर अल्ट्रा-प्रोसेस्ड खाद्य पदार्थ हैं; ICMR ने बताया आपके पास ये क्यों नहीं होने चाहिए?- indianews
Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 31 मई तक बढ़ाया न्यायिक हिरासत -Indianews
Swati Maliwal: ‘मैं सभी को कोर्ट तक ले जाऊंगी’, स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मंत्रियों पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया- indianews
Kia Cars: 2 से 5 साल तक के लिए किराये पर लीजिए Kia की गाड़ियां, हर महीने देने होंगे सिर्फ इतने रुपये-Indianews
Mumbai Airport: मुंबई हवाई अड्डे पर लैंडिंग से कुछ सेकेंड पहले राजहंस से टकराया विमान, 40 पक्षियों की मौत – indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल, डीजल की ताजा कीमतें जारी, चेक करें 21 मई को अपने शहर में कच्चे तेल का रेट-indianews
ADVERTISEMENT