होम / Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन हो तो रहें सावधान

Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन हो तो रहें सावधान

India News Editor • LAST UPDATED : January 30, 2022, 4:31 pm IST

Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin

व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन हो तो रहें सावधान

इंडिया न्यूज ।

Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin अगर आप व्हाट्सअप ग्रुप के एडमिन हो तो सावधान हो जाएं । क्योकि एक एडमिन को किन-किन बातों का पता होना चाहिए अगर आपकों नहीं पता है तो भविष्य में आपकों परेशानी भी हो सकती है । क्योंकि,अगर किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में अनैतिक संदेश का अदान-प्रदान होता है तो सबसे ज्यादा समस्या एडमिन को उठानी पड़ती है । दुनिया भर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है। एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप होने के कारण सेकेंडों में

एक स्थान से दूसरे स्थान पर संदेश भेजे जाते हैं। इस ऐप में सभी सुविधाएं मुफ्त होने के कारण दुनिया भर के लोग इसे व्यक्तिगत, आॅफिस आदि कामों के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप में ऐसे कई ग्रुप भी होते हैं जिसके माध्यम से कई लोग आपस में जुड़े होते हैं। इसलिए आज हम कुछ विशेष बातों के बारे में बताते है जिसकी जानकारी होना आपको जरुरी है ।

विरोधी मैसेजों को न करें शेयर Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin

अगर आपके ग्रुप में किसी प्रकार के लड़ाई झगड़ा,विरोधाभास,जाति,धर्म संबंधित मैसेज आते है तो उनको शेयर करने से बचें । उसे ऐसी जगह शेयर न करें जिससे पुलिस में शिकायत भी हो जाएं । जिस कारण आप बुरी तरह फंस सकते हो । ग्रुप में आये हुए मैसेज के बारे में सोंचे और उसे डिलीट करें ।

WhatsApp Group Admin
WhatsApp Group Admin

जान पहचान वाले को जोड़े ग्रुप से Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin

अगर आप ग्रुप एडमिन हो तो आप किसी के कहने पर उसके चाहने वाले या साथी को ग्रुप में जोड़े । ये आपके लिए समस्या हो सकती है । जिस व्यक्ति को आप जोड़ रहे हो आप उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हो न ही उससे मिले हो । शायद व अपराधिक प्रवृति का व्यक्ति भी हो सकता है । इससे आपकोंं समस्या हो सकती है ।

आईटी सेल को करेंं सूचित Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin

अगर व्हाट्सएप ग्रुप में कोई अनैतिक संदेश भेजता है तो आप एक से दो बार उसे मना करें,अगर मना करने के बाद भी नहीं मानता है तो आप आईटी सेल को सूचित करें । इससे आप मुसीबत से बच जाएंगे । अगर कोई समाज के प्रति और देश के प्रति झूठ फैलाता है,तो भी आप आईटी सेल में शिकायत करे सकते है । कई बार ग्रुप एडमिन किसी अनैतिक संदेश को लेकर कुछ नहीं बोलते हैं और बाद में उन्हीं के ऊपर मामला दर्ज हो जाती है।

BEWARE GROUP ADMIN
BEWARE GROUP ADMIN

Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin

Read More : Wrong Way of Shopping Can Spoil Your Budget शापिंग का गलत तरीका बिगाड़ सकता है आपका बजट

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT