होम / UP Election Result 2022 : टिकैत के गढ़ में भी BJP बड़ी जीत 

UP Election Result 2022 : टिकैत के गढ़ में भी BJP बड़ी जीत 

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 11, 2022, 1:04 am IST

इंडिया न्यूज़, लखनऊ।
UP Vidhan Sabha Chunvav Result 2022 LIVE Updates : उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए मतगणना चल रही है। अब तक के रुझानों में भाजपा(BJP) सुबह से ही काफी मजबूत बढ़त बनाए हुए थी, जबकि समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर रही। वहीं, कांग्रेस भी बसपा से आगे निकल गई है। उत्तर प्रदेश में इस बार कुल 7 चरण में मतदान हुआ है। उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को चुनाव संपन्न होने के बाद विभिन्न एजेंसियों की ओर से किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को प्रदेश में बहुमत मिलने के आसार हैं।

Also read: Uttar Pradesh Assembly Election Results 2022 : जनता को पसंद आया योगी का ‘बुलडोजर’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले किसी मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है। उत्तर प्रदेश में 4 दशक बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। तीन राज्य उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर में सरकार में होने के बावजूद बीजेपी के वोट बैंक में वृद्धि हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी। हमारे कर्मठ कार्यकर्ताओं ने अपने वादे को पूरा करके दिखाया है।

Also read: Batala Punjab Assembly Election 2022 Result बटाला से आप के अमन शेर सिंह जीते

मैं अपने कार्यकर्ताओं की भूरी-भूरी प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने इन चुनावों में कड़ी मेहनत की है। यूपी चुनाव की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्साह और उत्सव का दिन है। मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई देता हूं। उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं। विशेष रूप से हमारी माताओं, बहनों और युवाओं ने जिस तरह से BJP का समर्थन किया वह अपने आप में बड़ा संदेश है।

Also read: Uttarakhand Election Result 2022: चुनाव हरने वाले ऐसे तीसरे सिटिंग CM बने पुष्‍कर सिंह धामी, जिसके नेतृत्‍व में लड़ा गया चुनाव

Also read: Attari Punjab Assembly Election 2022 Result अटारी से आप के जसविंदर सिंह जीते

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Electric Vehicles: क्या आपके पास इलेक्ट्रिक गाड़ी है? यह आपका टैक्स बचा सकता है, जानें कैसे- indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस के इन बल्लेबाजों पर फूटा सहवाग का गुस्सा, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
Janhvi Kapoor ने की Laapata Ladies की तारीफ, स्क्रीनग्रैब शेयर कर लिखी ये बात – Indianews
Lok Sabha Election 2024: यूपी में मतदान के दौरान हुई बड़ी गड़बड़ी, लिस्ट में शामिल किया मृतकों का नाम-Indianews
Lok Sabha Polls Phase 4: चौथे चरण में इन बड़े नेताओं की टक्कर, जानें प्रमुख उम्मीदवार और निर्वाचन क्षेत्र- indianews
Lok Sabha Election: अगर दूल्हा शादी से पहले भाग…, इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के नाम वापस लेने पर सीएम मोहन यादव ने कसा तंज-Indianews
Lok Sabha Polls Phase 4: 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान कल; यहां जानें पूरी डीटेल- indianews
ADVERTISEMENT