होम / Bakrid Wishes Gifts : अपने दोस्तों और प्रियजनों को बकरीद पर दें उम्र के हिसाब से गिफ्ट्स

Bakrid Wishes Gifts : अपने दोस्तों और प्रियजनों को बकरीद पर दें उम्र के हिसाब से गिफ्ट्स

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : June 29, 2023, 9:12 am IST

बच्चों के लिए 

इस बकरीद पर बच्चों को पैसे की जगह कुछ हट के गिफ्ट देना चाहते है। अगर बच्चा लड़का है तो उसे गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं लड़की के लिए आप मेकअप, कपड़े या उसके सेफ्टी जुड़ी कोई दूसरी चीज तोहफे में दे सकते हैं।

भाई या खास लोगों के लिए

अगर आपका कोई छोटा भाई है या आप बकरीद पर किसी खास से मिलने जा रहे है। और सोच में पड़े है की गिफ्ट में क्या ले जाए? तो स्मार्ट वॉच, जिम टूल्स या फिर दूसरे गैजेट्स गिफ्ट में दे सकते हैं।

खास लोगों के लिए 

इस बकरीद गिफ्ट देते समय जो आपका हमेशा ख्याल रखते हैं। उन्हें स्पेशल गिफ्ट देना ना भूलें। क्योंकि आपकी पत्नी, बहन, मां और पिता ये कुछ लोग आपके जिवन में ऐसे लोग है जो आपका कभी भी बुरा नहीं चाहते हैं। इस लिए लाइफ में इन लोगों की वैल्यू सबसे ज्यादा होनी चाहिए और इनकी गिफ्ट भी खास ही होनी चाहिए। जिसके लिए आप उनकी जरूरत और पसंद के हिसाब से गिफ्ट दे सकते हैं।

गरीबों के लिए

बकरीद पर अपने परिवार और अपनों के अलावा आप अपने आस-पास के गरीबों को भी गिफ्ट दे सकते हैं। क्योंकि आपके इस छोटे से गिफ्ट की वजह से उनका एक दिन काफी अच्छा बित सकता है। गरीबों को तोहफे में देने के लिए कपड़ों के साथ-साथ मिठाई और कुछ जरुरत की चीजें दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ये संदेश भेजकर दोस्‍तों और करीबियों का खास बनाए बकरीद का त्योहार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT