होम / good luck: करे ये उपाय धन को लेकर चमक जाएगी आपकी किस्मत

good luck: करे ये उपाय धन को लेकर चमक जाएगी आपकी किस्मत

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 29, 2022, 7:21 pm IST

GOOD LUCK ENHANCEMENT TECHNIQUES : आज के दौर में हर कोई यही चाहता है कि उसके बैंक बैलेंस में दिन दूनी और रात चौगुनी वृद्धि होती रहे। इसे लेकर कई लोग अलग अलग के उपाय भी करते हैं। वहीं आपने कुछ ऐसे लोगो को भी देखा होगा , जो बिना मेहनत किए ही जिंदगी में लगातार आगे बढ़ते रहते हैं।

तो जान लें ऐसा आपके साथ भी संभव है।दरअसल ज्योतिष के अनुसार कुछ ऐसी बातों के बारे में बताया गया है। जिसको लेकर मान्यता है कि इन्हें अपनाने मात्र से व्यक्ति के पास धन सम्पति अपने आप खिंच कर चले आने लगता है। ज्योतिष में कई ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें लेकर माना जाता है कि ये मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर जल्द उनकी कृपा प्रदान कराते हैं।

ज्योतिष के अनुसार उपाय बहुत ही साधारण हैं और इनमें कोई ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। साथ ही इन उपायों को आप कभी भी और किसी भी स्थिति में कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे जो अपनाने मात्र से धन आपकी ओर खिंचा चला आता है।

 1 .पानी में इन चीजों को मिलाकर स्नान करने से घर आती है लक्ष्मी

प्रतिदिन सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करने से आपका बृहस्पति मजबूत होता है और बृहस्पति को सुख-समृद्धि का जातक माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार प्रतिदिन पानी में हल्दी मिलाकर स्नान करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। इससे आपके घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है। साथ ही आपका भाग्योदय भी होता है।

इसके अलावा अगर आप शाम को घर में आने के बाद स्नान करते हैं , तो पानी में एक चमच नमक मिलाकर स्नान करे। इससे आपके शरीर के ऊपर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है।

2 . पूजा के फूल को पर्स में रखें

इस उपाय के तहत सुबह के समय किसी भी मुहूर्त में भगवान विष्णु के मंदिर में जाएं। उनसे गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें। इसके बाद उनके चरणों में चढ़ें हुए फूल अपने साथ ले कर घर आए। इन फूलों की 3 पत्तियों को छाया में सुखाकर अपने पर्स में रख लें, माना जाता है कि ये फूल की पत्तियां जब तक आपके पर्स में रहेंगी आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी।

3. एक रुपए का सिक्का भी है कारगर

दिवाली के दिन सनातन धर्म के लोग माता लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा करते हैं। उस समय पूजा की थाली में चांदी अथवा सोने का सिक्का भी रखा जाता है। यदि ऐसा सिक्का आपके घर भी है तो उसे अपने पर्स में रखे।

यदि आपको ऐसा सिक्का न भी मिलें तो आप किसी शुभ दिन अपनी पर्श से एक रुपए का सिक्का भगवान के चरणों में चढ़ा दें। इसके बाद एक सप्ताह तक उस सिक्के को वहीं रहने दो। फिर एक सप्ताह बाद उस सिक्के को उठा कर अपने पर्स में रख लें। माना जाता है कि ऐसा करने से वह सिक्का आपके घर समृद्धि लेकर आएगा।

 4. अपने ईष्टदेव की तस्वीर रखें

अगर आप सुख-समृद्धि चाहते है तो अपने ईष्टदेवता की तस्वीर अपने पर्स में रख ले। प्रतिदिन एक बार उस तस्वीर को पर्स से निकाल कर उसके दर्शन करें। माना जाता है कि इस उपाय से भी धन सम्पति बढ़ती है और व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT