होम / Honeymoon Destinations: हनीमून के लिए ये हैं भारत के सबसे रोमांटिक डेस्टिनेशन, शादी के बाद जरूर करें ट्रैवल

Honeymoon Destinations: हनीमून के लिए ये हैं भारत के सबसे रोमांटिक डेस्टिनेशन, शादी के बाद जरूर करें ट्रैवल

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 27, 2023, 4:36 pm IST
ADVERTISEMENT
Honeymoon Destinations: हनीमून के लिए ये हैं भारत के सबसे रोमांटिक डेस्टिनेशन, शादी के बाद जरूर करें ट्रैवल

India News

India News(इंडिया न्यूज), Honeymoon Destinations: सर्दी हो या गर्मी हर एक नए शादी शुदा कपल के लिए हनीमून (Honeymoon Destinations) बेहद ही खास होता है। एक तरह से जीवन की शुरुआत करने के लुए यह सुनहरा पल होता है। इसलिए कपल्स हनीमून के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में छुट्टियां मनाने पहुंच जाते हैं।

गर्मी के मौसम में कपल्स के लिए हनीमून डेस्टिनेशन (Honeymoon Destinations) फिक्स करना काफी मुश्किल होता है। कई कपल्स गलत हनीमून के लिए डेस्टिनेशन पर भी पहुंच जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी गर्मी के हनीमून के लिए कुछ बेहतरीन और हसीन जगहों की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ रोमांटिक डेस्टिनेशन की सूची लेकर आए हैं।

श्रीनगर

श्रीनगर हनीमून मनाने के लिए कपल की हमेशा से पहली पसंद रहा है। ये शहर झीलों और इसमें चलने वाली हाउसबोट के लिए जाना जाता है। यहां की डल झील में कमल के फूलों से सजे तैरते हाउस बोट आपको अपनी तरफ खींचेंगे। शादी शुदा जोड़े इन बोट में बैठकर अपने जीवन की नई शुरुआत करते हैं। अगर आप शांति और घने पहाड़ों के बीच पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो ये बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है।

मनाली

मनाली में खूबसूरत फूलों के बगीचों, हरियाली और बहते झरने के बीच पार्टनर के साथ हाथ में हाथ डाले हनीमून मनाने का अपना ही आनंद होता है। शादी शुदा जोड़ों के लिए मनाली शानदार हनीमून स्पॉट हैं। बर्फ की सफेद चादर ओढ़े कुल्लू की घाटी शानदार दिखती है। मनाली एक ऐसा डेस्टिनेशन है जहां खूबसूरत नेचर ही नहीं एक से बढ़ एक एडवेंचरस का भी मजा ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग, पर्वतारोहण और माउंटेन बाइकिंग जैसे ढेरों एडवेंचर कर सकते हैं।

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग चाय बागानों के लिए तो फेमस है, ये बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन भी है। दार्जिलिंग को “क्वीन ऑफ हिल्स” भी कहा जाता है। अगर आप भी अपना हनीमून यादगार बनाना चाहते हैं तो यहां आप टॉय ट्रेन से घूम सकते हैं। जब पार्टनर के साथ ट्रेन में बैठकर यहां चाय के बागान, देवदार के जंगल, तीस्ता और रंगीन नदियों के संगम के खूबसूरत नजारे देखेंगें तो आपका हनीमून यादगार बन जाएगा।

ये भी पढ़ें- Family Trip: भीषण गर्मी में ठंडी वादियों का जरूर बनाएं टूर, इन जगहों पर करें विजिट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT