होम / Travel Places in New Year: नए साल पर बर्फबारी का उठाना चाहते हैं आनंद तो इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Travel Places in New Year: नए साल पर बर्फबारी का उठाना चाहते हैं आनंद तो इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 31, 2022, 6:00 pm IST

Top Travel Places in New Year 2023: नए साल को लेकर देश और दुनिया में उत्साह का माहौल बना हुआ है। लोग बेसब्री से नए साल के पहले दिन का इंतजार कर रहें हैं। ये पल सबके लिए खास होता है। इसके लिए लोग बड़ी तैयारियां करते हैं। कुछ लोग अपनी गलतियों को न दोहराने का संकल्प कर नए साल की शुरुआत करते हैं। तो वहीं, कुछ लोग अन्य वर्षों की तुलना में साल 2023 को बेहतरीन बनाने की कोशिश करते हैं।

वहीं, अगर आप नए साल पर बर्फबारी का आनंद उठाना चाहते हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। तो यहां जानिए इन जगहों के बारे में पूरी जानकारी।

मुनस्‍यारी (Munsiyari)

देवों की भूमि उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है। हिमालय की गोद में बसा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। सर्दियों में उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ती है। साथ ही जमकर बर्फ़बारी होती है। अगर आप नए साल पर बर्फबारी का आनंद उठाना चाहते हैं, तो मुनस्‍यारी जा सकते हैं। यह प्रमुख पर्यटन स्थल उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में है। आप नैनीताल से मुनस्‍यारी सड़क मार्ग के जरिए पहुँच सकते हैं। मुनस्‍यारी में दिसंबर से लेकर फरवरी तक जमकर बर्फबारी होती है। इसके लिए आप नए साल पर मुनस्‍यारी में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

जीभी (Jibhi)

अगर आप भीड़ भाड़ से बचना चाहते हैं, तो शिमला, कुल्लू, मनाली, गुलमर्ग आदि जगहों के अलावा जीभी जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल उत्तराखंड में है। शिमला से जीभी की दूरी 150 किलोमीटर और कुल्लू से 60 किलोमीटर है। ग्रीष्मकाल में ट्रैकिंग और कैंपिंग के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जीभी आते हैं। वहीं, सर्दियों में भीषण बर्फबारी होने की वजह से पर्यटकों की संख्या कम रहती है। हालांकि, नए साल पर बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए काफी संख्या में पर्यटक जीभी आते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ जीभी की सैर कर सकते हैं।

नरकंडा (Narkanda)

अगर आप वेकेशन को यादगार बनाना चाहते हैं, तो नए साल पर बर्फबारी और स्कीइंग का आनंद उठाने के लिए नरकंडा जा सकते हैं। शिमला से नरकंडा की दूरी 65 किलोमीटर है। सर्दी के दिनों में नरकंडा में तापमान बहुत नीचे चला जाता है। इसका मुख्य कारण बर्फबारी है। इसके अलावा, नरकंडा के बारे में बहुत कम लोगों को पता है। इसके लिए भीड़ बहुत कम रहती है। आप शांति और सुकून से नया साल सेलिब्रेट कर सकते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Numerology Predictions Today: 15 मई को आपका भाग्यशाली अंक आपके बारे में क्या कहता है? यहा जानें – indianews
Road Accident: आंध्र प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, बस के ट्रैक्टर से टकराने से 4 की मौत -India News
North Korea: किम जोंग उन ने की सामरिक मिसाइल हथियार प्रणाली की समीक्षा, मिसाइल इकाइयों में किया जाएगा स्थापित -India News
Dheeraj Wadhawan: DHFL के पूर्व डायरेक्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, हजारों करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला
Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT