होम / अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल

अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 21, 2024, 9:41 pm IST

Know Your Personality From Your Blood Group:अपने ब्लड ग्रुप से जानें अपना व्यक्तित्व

India News (इंडिया न्यूज़), Know Your Personality From Your Blood Group: जब बात पर्सनालिटी की आती है तो लोग सबसे पहले व्यक्ति के गुणों और खामियों पर खास ध्यान देते हैं। लेकिन, अगर यह कहा जाए कि आपके ब्लड ग्रुप के जरिए आपके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है तो क्या होगा? शायद आपको यकीन न हो लेकिन वाल्डेन यूनिवर्सिटी द्वारा किया गया यह शोध यही बात कहता है। अगर इस शोध की मानें तो आपके खून में कुछ ऐसा है जो आपके गुणों और खामियों को बता सकता है। यह काफी दिलचस्प है, तो आइए पहले विस्तार से जानते हैं कि शोध क्या कहता है।

ब्लड ग्रुप से जानिए कैसी है आपकी पर्सनालिटी

साइंटिफिक अमेरिकन पत्रिका के एक लेख के अनुसार, हिप्पोक्रेट्स और अरस्तू जैसे प्राचीन दार्शनिकों ने विभिन्न ब्लड ग्रुप के आधार पर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व की धारणा का पता लगाया। जापान के प्रोफेसर टोकेजी फुरुकावा ने एक शारीरिक विशेषता के रूप में ब्लड ग्रुप को चुना जिसे प्रकारों के अनुसार वर्गीकृत किया जा सकता है।

‘A’ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप पर्सनालिटी

टाइप ए वाले लोग बहुत विश्वसनीय और भरोसेमंद माने जाते हैं। इस ब्लड ग्रुप के व्यक्तित्वों को सावधानीपूर्वक निर्णय लेने वाला माना जाता है। वे मल्टी-टास्किंग नहीं होते हैं, क्योंकि वे एक समय में एक ही कार्य को संभालना पसंद करते हैं। ब्लड ग्रुप ए वाले लोग बहुत संगठित होते हैं और उन्हें बेतरतीब हरकतें पसंद नहीं आतीं। साथ ही ये-गंभीर-समझदार-धैर्यवान और जिम्मेदार-दयालु-जिद्दी और तनावग्रस्त हो सकते हैं।

रेलवे ट्रैक पर क्यों होते हैं ढेर सारे पत्थर, इसके पीछे का कारण नहीं जानते होंगे आप

‘B’ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप पर्सनालिटी

बी ब्लड ग्रुप वाले लोगों के रचनात्मक व्यक्ति होने की अधिक संभावना हो सकती है। वे अपने निर्णय जल्दी लेते हैं और किसी चीज पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो अपना सब कुछ उसमें लगा देते हैं। वे भावुक, रचनात्मक, खूबसूरत, स्मार्ट लेकिन स्वार्थी और गैरजिम्मेदार भी हो सकते हैं।

‘O’ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप पर्सनालिटी

ओ ब्लड ग्रुप वाले लोग काफी तेज होते हैं और राजा जैसी जिंदगी जीना पसंद करते हैं। वे लीडर्स होते हैं और अपना टारगेट कैसे भी करके पाना जानते हैं। ये आत्मविश्वासी, आत्म-केन्द्रित, कूल और हार्ड वर्किंग होते हैं।

‘AB’ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप पर्सनालिटी

एबी ब्लड ग्रुप वाले लोग जटिल और दोतरफा हो सकते हैं। वे कभी-कभी शर्मीले होते हैं और अपने वास्तविक व्यक्तित्व को अजनबियों से छिपा सकते हैं। ये शांत, नियंत्रित, तर्कसंगत और आलोचनात्मक होते हैं, लेकिन भुलक्कड़ और गैरजिम्मेदार भी हो सकते हैं।

हिंदुस्तान में बच्चों का भविष्य ऐसे होगा सुरक्षित, सरकार की इस योजना से मालामल होंगे बच्चे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘अब नहीं करुंगा ऐसी टिप्पणी’, बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कहने वाले जज ने किसने सामने जताया खेद?
PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी का गले लगाकर किया स्वागत, जानिए कौन-कौन हैं इस बैठक में शामिल?
‘कोई कुर्सी तो…’, चीन के ट्रेनों में जनरल बोगी की हालत देखकर चौंक जाएंगे आप
Dengue In India: बरसात के मौसम में खुद का करना है डेंगू से बचाव तो अपनाएं ये खास तरीके
दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम कर सकती है बदलाव, इस दिग्गज खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, जानें कैसी होगी भारत की संभावित प्लेंइग 11
लेबनान पेजर ब्लास्ट की जांच में आया इस व्यापारी का नाम, जानिए भारत के किस राज्य से है इसका कनेक्शन?
श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद पहली बार हुआ चुनाव, जानिए कौन बनेंगे अगले राष्ट्रपति?
ADVERTISEMENT