होम / नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे पर अप्लाई करें 4 तरीकों से बने टोमैटो फेस पैक

नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे पर अप्लाई करें 4 तरीकों से बने टोमैटो फेस पैक

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 3, 2023, 10:45 pm IST
ADVERTISEMENT
नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे पर अप्लाई करें 4 तरीकों से बने टोमैटो फेस पैक

Tomato Face Packs

India News (इंडिया न्यूज़), Tomato Face Packs, मुंबई: टमाटर सेहत के साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है। बता दें कि इसमें मौजूद एंटी ऑक्सिडेंट और अन्य आवश्यक पोषक तत्व आपकी त्वचा संबंधी समस्या को कम करने में मददगार है। टमाटर में विटामिन-सी पर्याप्त मात्रा में पाया जााता है, जो मुंहासे और काले धब्बे को कम करने में सहायक है। आप अपने ब्यूटी रूटीन में टमाटर को शामिल कर ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। तो यहां जानिए टमाटर से फेस पैक्स बनाने के ये आसान तरीके।

1. टमाटर और शहद का फेस पैक

अगर आप मुंहासे या दाग-धब्बे की समस्या से जूझ रहे हैं, तो यह फेस पैक आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके लिए एक बाउल में टामटर का पल्प लें, इसमें शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिला लें। इसे चेहरे पर लगाएं, कुछ देर बाद पानी से धो लें। यह डार्क स्पॉट्स के लिए सबसे अच्छा टमाटर फेस पैक है।

2. टमाटर और खीरे का फेस पैक

इसके लिए एक बाउल में एक टमाटर का पल्प लें। इसमें खीरे का पेस्ट और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें। अब आप चेहरे पर लगाएं। इसे 15 से 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद पानी से धो लें।

3. टमाटर के साथ दही और नींबू का फेस पैक

एक बाउल में टमाटर का पल्प लें । उसमें दो चम्मच नींबू का रस और दही मिलाएं। इन सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। करीब 15-20 मिनट बाद पानी से साफ कर लें।

4. टमाटर और जैतून के तेल का फेस पैक

जैतून का तेल एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर के रूप में जाना जाता है। आप इसे टमाटर के साथ मिलाकर बेहतरीन फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में टमाटर का पल्प लें, इसमें एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। करीब 15-20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT