होम / गर्मियों में टैनिंग की समस्या से निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, इन फेस पैक की मदद से पाएं निखार

गर्मियों में टैनिंग की समस्या से निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, इन फेस पैक की मदद से पाएं निखार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 4, 2023, 10:17 pm IST
ADVERTISEMENT
गर्मियों में टैनिंग की समस्या से निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, इन फेस पैक की मदद से पाएं निखार

Homemade Tan Removal Face Pack.

इंडिया न्यूज़: (Homemade Tan Removal Face Pack) गर्मियों का मौसम आ रहा है ऐसे में धूप में निकलने की वजह से अक्सर त्वचा डल नज़र आती है। धूप की वजह से स्किन पर टैनिंग हो जाती है, जिस वजह से चेहरा खराब लगने लगता है। वैसे तो टैन से छुटकारा पाने के लिए आप पार्लर में भी ट्रीटमेंट ले सकती हैं, लेकिन पार्लर वाले ट्रीटमेंट में केमिकल का इस्तेमाल होता है। तो यहां जानिए टैनिंग हटाने के लिए घरेलू नुस्खा, जिसके नियमित रूप से इस्तेमाल करने से फायदे मिलते हैं।

1. दूध और केले से बना फेस पैक

दूध और केले से बना फेस पैक स्किन टैनिंग को दूर कर सकता है। इसके इस्तेमाल से ग्लो बना रहता है और आपकी स्किन मॉइस्चराइज होती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए पहले आप एक पका केला ले लें और केले को दूध के साथ मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से अच्छी तरह धोकर साफ कर ले।

2. एलोवेरा और पपीते का फेस पैक

इसे तैयार करने के लिए चार से पांच पपीते का गूदा ले लें। इसमें 2 से 3 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें और चेहरे और गर्दन पर सही तरीके से लगाएं। आधे घंटे तक इसे लगा रहने दें और चेहरा साफ कर लें।

3. बेसन और एलोवेरा जेल

बेसन और एलोवेरा फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आधा कप बेसन ले लें और इसमें दो से तीन चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें और आधे घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से साफ कर लें।

4. हल्दी शहद और एलोवेरा का फेस पैक

टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए चुटकी भर हल्दी शहद और एलोवेरा को मिला लें। इसे अच्छे से स्मूथ पेस्ट बनाएं। पेस्ट को चेहरे गर्दन और हाथ पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए लगा रहने दें फिर से गुनगुने पानी से धो लें आप की त्वचा ग्लोइंग दिखेगी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT