होम / Vastu Tips: आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए सिंदूर से करें ये खास 6 उपाय

Vastu Tips: आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए सिंदूर से करें ये खास 6 उपाय

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 13, 2023, 11:34 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Vastu Tips Sindoor Upay) वास्तु दोष लगने की वजह से व्यक्ति के जीवन में अस्थिरता आ जाती है। व्यक्ति लाख चाहकर भी अपने जीवन में कामयाबी हासिल नहीं कर पाता है। अगर कर भी लेता है, तो तरक्की नहीं कर पाता है। हर समय कोई न कोई मुसीबत आती रहती है। इस वजह से धन की हानि होती है। अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए सिंदूर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वास्तु शास्त्र की मानें तो सिंदूर के उपाय से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है। साथ ही रोजगार और कारोबार में भी उन्नति होती है। तो यहां जानिए कुछ खास उपाय।

  1. आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बुधवार के दिन पूजा के समय गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें। अब सिंदूर को घर के मुख्य दरवाजे पर लगा दें। इस उपाय को करने से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है।
  2. सुहागिन महिलाओं बाल धोने के बाद मां पार्वती को सिंदूर अर्पित करना चाहिए। साथ ही सिंदूर मांग पर लगाएं। इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है।
  3. धार्मिक मान्यता के अनुसार, बिना सिंदूर के पूजा पूरी नहीं होती है। इसके लिए घर में देवी-देवताओं की पूजा करते समय तिलक हेतु हल्दी और सिंदूर का अवश्य इस्तेमाल करें। इससे घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है।
  4. आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए रोजाना स्नान करने के बाद जल में एक चुटकी सिंदूर मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। साथ ही सूर्य देव की कृपा बरसती है। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो सूर्य देव को लाल रंग युक्त जल का अर्घ्य दें। इससे नौकरी के योग बनते हैं।
  5. आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगो को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर पांच मंगलवार को हनुमान जी को अर्पित करें। कहते हैं कि हनुमान जी को लाल रंग अति प्रिय है। इसके लिए मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर जरूर अर्पित करें। इस उपाय को करने से रोजगार और कारोबार में उन्नति प्राप्त होती है। साथ ही धन की समस्या भी दूर होती है।
  6. अगर घर में कोई सदस्य सामान्य बुखार से हमेशा बीमार रहता है, तो बीमार व्यक्ति के सिर से सिंदूर उसारकर बहते हुए जलधारा में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से बीमार व्यक्ति को आराम मिलता है। ऐसा टोक या नजर लगने से भी होता है। सिंदूर का उपाय करने से डायन की बला दूर हो जाती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Road Accident: आंध्र प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, बस के ट्रैक्टर से टकराने से 4 की मौत -India News
North Korea: किम जोंग उन ने की सामरिक मिसाइल हथियार प्रणाली की समीक्षा, मिसाइल इकाइयों में किया जाएगा स्थापित -India News
Dheeraj Wadhawan: DHFL के पूर्व डायरेक्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, हजारों करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला
Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews
US Air Force: अमेरिकी वायु सेना के प्रशिक्षक पायलट की मौत, ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान हुआ हादसा -India News
ADVERTISEMENT