होम / नेचुरल हेयर कलर पाने के लिए घर पर इन चीज़ो का करें इस्तेमाल, इंस्टेंट होगा असर

नेचुरल हेयर कलर पाने के लिए घर पर इन चीज़ो का करें इस्तेमाल, इंस्टेंट होगा असर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 6, 2023, 10:07 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Natural Hair Color at Home) आजकल कम उम्र में ही सफेद बालों की समस्या से जूझना पड़ता है। ऐसे में लोग बालों को काला करने के लिए महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल्स बालों को और भी ज्यादा डैमेज कर देता हैं। ऐसे में आज आपको कुछ असरदार नेचुरल कलर के बारे में बताएंगे। जिनकी मदद से आप बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं। तो यहां जानिए ऐसे 6 नेचुरल हेयर कलर के बारें में जानकारी।

कॉफी पाउडर

बालों को नेचुरल काला करने के लिए आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए पानी में कॉफी पाउडर मिलाएं और इसे कुछ देर तक उबालें। अब इसे अपने बालों पर लगाएं, कुछ देर बाद पानी से धो लें।

चुकंदर का रस

इसके लिए पानी में चुकंदर के टुकड़ों को डालकर उबालें। अब इसे गुनगुना कर लें, फिर इसे बालों में लगाएं और एक घंटे बाद पानी से धो लें। चुकंदर का रस आपके बालों को नेचुरल कलर देने में कारगर है।

मेहंदी

मेहंदी पाउडर को गर्म पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने बालों में लगाएं और कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। इसे पानी से धो लें।

नींबू का रस

बालों को नेचुरल कलर देने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बाउल में नींबू को निचोड़ें और इसे अपने बालों में लगाएं। लगभग 1 घंटे बाद पानी से धो लें।

प्याज का रस

बालों को काला करने के लिए आप प्याज के पेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बालों पर प्याज का पेस्ट अप्लाई करें, लगभग आधे घंटे बाद पानी से धो लें।

अदरक

अदरक आपके बालों के लिए असरदार साबित हो सकता है। इसके लिए अदरक को कद्दूकस कर लें, इसमें शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें। अब इसे बालों पर अप्लाई करें, हफ्ते में कम से कम दो बार इसका इसका इस्तेमाल करें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रौशनी से सजा एंटीलिया में Anant-Radhika की हल्दी सेरेमनी हुई शुरू, दुल्हा-दुल्हन के परिवार और मेहमानों का लगा जमावड़ा
Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस की मेगा प्लानिंग, राहुल और प्रियंका संभालेंगे चुनावी कैंपेन की कमान
Benefits of Amaltas: शरीर की चर्बी पिघलाने से लेकर डायब‍िटीज कंट्रोल करने तक, खत्म करता है अमलतास, जान लें इसके चमत्कारी फायदें
Dhruv Rathi ने Elvish Yadav पर किया पलटवार, गुस्से में गोदी यूट्यूबर्स को दिया करारा जवाब
Abhishek Sharma: ‘रोम एक दिन में नहीं बना’…अभिषेक शर्मा की तूफानी सेंचुरी पर युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान
PM Modi Russia Visits: भारतीय तिरंगा रोशनी से जगमगा उठा मॉस्को के ओस्टैंकिनो टॉवर, देखें तस्वीरें
Dengue से जा रही जानें, स्विमिंग पूल गोते लगा रहे ‘मंत्री जी’, वीडियो पर मचा बवाल
ADVERTISEMENT