होम / Viral News: दुनिया के इस कोने में सब्जियों की तरह बेची जा रही थी लड़कियां, हुआ बड़ा खुलासा

Viral News: दुनिया के इस कोने में सब्जियों की तरह बेची जा रही थी लड़कियां, हुआ बड़ा खुलासा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 19, 2024, 2:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Viral News: दुनिया के कई देश जनसंख्या विस्फोट से पीड़ित हैं। वहीं कुछ समय पहले चीन में जनसंख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि सरकार को एक बच्चे की नीति को लागू करनी पड़ी थी। जिसमें एक जोड़े को केवल एक ही बच्चा पैदा करने की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद चीन में जनसंख्या वृद्धि दर धीरे-धीरे कम हो गई। लेकिन एक समस्या को समाधान करते-करते दूसरी बड़ी समस्या खड़ी हो गई।

असहाय लड़कियों की हो रही तस्करी

बता दें कि, नीति के कारण चीन में लड़कियों की कमी हो गई। जिसके बाद आज चीनी पुरुषों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही हैं। इस तरह से विदेशों से गरीब और असहाय लड़कियों की तस्करी कर उन्हें चीन में बेचा जा रहा है। इन लड़कियों को खरीदने के बाद उन पर जो अत्याचार किए जाते हैं, उसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। इस तस्करी की शिकार एक लड़की ने बड़ी बहादुरी से अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया है।

ये भी पढ़े- PM Modi Road Show: पीएम मोदी का मिशन साउथ, केरल में रोड शो के बाद तमिलनाडु में भव्य रैली

25 हजार में ओमनी का हुई सौदा

वहीं, उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है जो अपने तानाशाही शासन के डर में रहता है। आपको बता दें कि इसी वजह से ज्यादातर लोग वहां से भागकर किसी दूसरे देश में चले जाते हैं। ओमनी पार्क नाम की लड़की अपनी मां के साथ उत्तर कोरिया से भागकर चीन पहुंच गई बता दें कि उन्हें उम्मीद थी कि वहां उन्हें अच्छी जिंदगी मिलेगी। लेकिन चीन आने के बाद वह और उनकी मां मानव तस्करी का शिकार हो गईं। ओमनी कुंवारी थी इसलिए उसे 25 हजार रुपये में बेच दिया गया।

गांव वाले पैसे देकर खरीदते हैं लड़की

ओमनी ने चीन में चल रहे इस गंदे काम के बारे में खुलकर बात कहते हुए चीन में लड़कियों की कमी के कारण अब वहां लड़कियां खरीदी जाने लगी है। पूरा गांव पैसे देकर एक लड़की को खरीदता है। जिसके बाद पूरे गांव के लोग उसके प्रति क्रूरता की हदें पार कर देते हैं। और यह क्रम तब तक चलता रहता है जब तक लड़की मर नहीं जाती। एक बार जब एक लड़की मर जाती है, तो गांव दूसरी लड़की खरीद लेता है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ओमनी की कहानी सुनने के बाद लोगों के दिल कांप उठे।

ये भी पढ़े- Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में CBI का बड़ा बयान, कर सकती है कुछ हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारियां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.