होम / PM Modi Road Show: पीएम मोदी का मिशन साउथ, केरल में रोड शो के बाद तमिलनाडु में भव्य रैली

PM Modi Road Show: पीएम मोदी का मिशन साउथ, केरल में रोड शो के बाद तमिलनाडु में भव्य रैली

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 19, 2024, 1:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Road Show: लोकसभा चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का पूरा ध्यान 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का नया रिकॉर्ड बनाने पर टीका हुआ है। इसके लिए पार्टी ‘मिशन साउथ’ में जुटी हुई है और इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10.30 बजे से केरल के पलक्कड़ में रोड शो का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे और यह रोड शो कोट्टामैदान अंचुविलक्कू से शुरू होकर हेड पोस्ट ऑफिस तक किया गया है। इसके बाद पीएम दूसरे मिशन के लिए तमिलनाडु जाएंगे और दोपहर 1 बजे राज्य के सेलम में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

साउथ में पीएम मोदी का एक्शन प्लान

बता दें कि पीएम मोदी ने 15 मार्च से दक्षिण भारत के दौरे पर चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। वहीं आज 19 मार्च को पीएम के दौरे का आखिरी दिन है। पिछले 120 घंटों में पीएम ने विरोधियों में खलबली मचा दी है और उनका ये मिशन आज भी जारी रहेगा। पीएम मोदी ने सोमवार को कोयंबटूर में 3.5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया है। इस दौरान मोदी की एक झलक पाने के लिए सड़क के दोनों ओर भीड़ जमा हो गई। रोड शो के बीच में पीएम मोदी उस जगह पर भी रुके जहां 1998 में लाल कृष्ण आडवाणी की रैली से कुछ देर पहले सीरियल ब्लास्ट हुआ था। वहां प्रधानमंत्री ने ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी।

ये भी पढ़े-Pashupati Paras: सीट न मिलने से नाराज पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

दक्षिण भारत के राज्यों में कितनी लोकलभा सीट?

बीतें पिछले 80 दिनों में पीएम मोदी ने 20 से ज्यादा दिन दक्षिणी राज्यों में बिता चुके हैं और पिछले 4 दिनों से उनका फोकस दक्षिण पर ही है। यह तय है कि बीजेपी का 400 पार का नारा तभी पूरा हो सकेगा जब पार्टी दक्षिण का किला भी फतह कर लेगी। अगर इसके आंकड़ों पर नजर डालें तो साल 2019 में दक्षिणी राज्यों की 131 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 29 सीटों पर जीत मिली थी। इनमें से बीजेपी ने कर्नाटक में 28 में से 25 सीटें जीती थीं, वहीं जबकि तेलंगाना में 17 में से 4 सीटें जीत सकी थी। पार्टी को आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में एक भी सीट नहीं मिली।

ये भी पढ़े- Sita Soren Resigns: हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने JMM से दिया इस्तीफा, जानें क्या थी वजह?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
ADVERTISEMENT