होम / New Chief Minister of Karnataka: "डीके शिवकुमार पर विचार करें… उन्होंने अपना काम सफलतापूर्वक किया है" एचसी बालकृष्ण

New Chief Minister of Karnataka: "डीके शिवकुमार पर विचार करें… उन्होंने अपना काम सफलतापूर्वक किया है" एचसी बालकृष्ण

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 17, 2023, 11:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), New Chief Minister of Karnataka, दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर कांग्रेस पार्टी आज अंतिम निर्णय तक पहुंच सकती है। कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। ऐसे  में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि खड़गे आज अंतिम फैसला ले सकते हैं। बता दें आज सुबह से ही खड़गे के आवास पर विधाकों और पार्टी से जुड़े लोगों का ताता लगा हुआ है। बता दें इसे लेकर कांग्रेस नेता एचसी बालकृष्ण का बयान सामने आया है।

डीके शिवकुमार पर करें विचार 

कांग्रेस नेता एचसी बालकृष्ण का कहना है “हम आलाकमान से अनुरोध कर रहे हैं कि डीके शिवकुमार पर विचार करें क्योंकि उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपना काम सफलतापूर्वक किया है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए।”

कौन होगा अगला सीएम ?

कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65, जेडीएस ने 19 और अन्य ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में अब इस बात को लेकर सियासत गर्म हो रही है कि आखिर कर्नाटक की बागडोर किसके हाथों में सौपी जाएगी। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमारइन दो नामों की चर्चाएं तेज हैं। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाया है।

आवास पर लगे पोस्टर 

बता दें दो दिन पहले  सिद्धरमैया और डी.के. शिवकुमार दोनों नेताओं के आवास के सामने उनके समर्थकों के द्वारा पोस्टर लगाया गया और दोनों ही नेताओं को उनके समर्थकों के द्वारा कर्नाटक का अगला सीएम माना जा रहा है। ऐसे में कर्नाटक की आम जनता के साथ – साथ अन्य लोग भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर कांग्रेस आलाकमान कर्नाटक के कुर्सी पर बैठाकर किसका राजतीलक करेगी। हलांकि इस बात का निर्णय भी जल्द ही होगा।

ये भी पढ़ें –  New Chief Minister of Karnataka: सिद्धारमैया ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT