होम / रात को तकिये के नीचें रख लें ये 6 चीजें, नींद से उठेंगे और बदल जाएगी किस्मत, पहले दिन से दिखेगा असर!

रात को तकिये के नीचें रख लें ये 6 चीजें, नींद से उठेंगे और बदल जाएगी किस्मत, पहले दिन से दिखेगा असर!

Pooja Mishra • LAST UPDATED : October 23, 2024, 1:22 pm IST
ADVERTISEMENT
रात को तकिये के नीचें रख लें ये 6 चीजें, नींद से उठेंगे और बदल जाएगी किस्मत, पहले दिन से दिखेगा असर!

Astro Tips For Money Problem:रात को तकिये के नीचें रख लें ये 6 चीजें, नींद से उठेंगे और बदल जाएगी किस्मत, पहले दिन से दिखेगा असर!

India News (इंडिया न्यूज),Astro Tips For Money Problem:अक्सर आपने देखा होगा कि जब भी बच्चे सोते समय डर जाते हैं तो अपने तकिए के नीचे कैंची या चाकू रख लेते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि कैंची और चाकू नकारात्मक ऊर्जा को आपके पास आने से रोकते हैं।आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप तकिए के जरिए अपनी किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं, आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

कैसे जागेगा सोया हुआ भाग्य

कलियुग में इस जगह रहते हैं ‘चिरंजीवी’ हनुमान जी, इन लोगों को दे चुके हैं साक्षात दर्शन, जानें कैसे मिला ये सौभाग्य?

  1.  तकिए के नीचे चाकू या कैंची जैसी लोहे की कोई वस्तु रखकर सोने से बुरे विचार नहीं आते, यह नकारात्मक ऊर्जा को आपके पास आने से रोकता है।
  2.  सौंफ को सफेद कपड़े में बांधकर सोने से पहले तकिये के नीचे रखने से राहु दोष दूर होता है, ऐसा करने से बुरे सपने और मानसिक समस्याओं से राहत मिलती है। इस उपाय से राहु के बुरे प्रभाव कम हो जाते हैं।
  3. अगर आपका समय ठीक नहीं चल रहा है, आपके सोचे हुए काम अक्सर बिगड़ जाते हैं या रात में डरावने सपने आते हैं तो तकिए के नीचे आयरन की गोलियां रखकर सोएं।यदि लोहे की गोलियां उपलब्ध नहीं हैं, तो आप उन्हें किसी अन्य लोहे की वस्तु जैसे लोहे की चाबी या छोटी कैंची से बदल सकते हैं। माना जाता है कि इससे राहु-केतु के बुरे प्रभाव दूर होते हैं और जीवन में शांति आती है।
  4. सोते समय तकिये के नीचे लहसुन की एक कली रखने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होकर आपको अच्छी नींद मिलेगी
  5.  वास्तु में मूंग दाल को भी एक विशेष उपाय बताया गया है। इसके अनुसार मंगलवार की रात को सोने से पहले मूंग की दाल को हरे कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें।सुबह उठकर इसे किसी कुंवारी कन्या को दान कर दें या मंदिर में जाकर मां दुर्गा के चरणों में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से बुध के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं और करियर में तरक्की मिलती है।

2 महीने तक इन 5 राशियों का चलेगा गोल्डन पीरियड, ‘शनिदेव’ देंगे ऐसा आशीर्वाद देकर फटी रह जाएंगी मोहल्लेवालों की आंखें!

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT