होम / इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…

इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 22, 2024, 5:12 am IST

Viral Video ( वायरल वीडियो )

India News (इंडिया न्यूज), Viral Video: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भावुक हो जायेंगे। दरअसल मामला ये है कि एक बेटा सोशल मीडिया रील्स के जरिए अपनी मां की पहचान करता है। लेकिन उनकी मां की मृत्यु 2 साल पहले हो चुकी थी। जानकारी के अनुसार 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला कर्नाटक के हुबली से महाकालेश्वर दर्शन के लिए उज्जैन गई थी, जहां एक हादसे का शिकार हो गईं थीं। फिर उन्हें इंदौर के एमवाय अस्पताल लाया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। चूंकि 4 दिनों तक उनकी पहचान नहीं हो सकी, इसलिए इंदौर पुलिस ने महाकाल संस्था की मदद से उनका अंतिम संस्कार करवा दिया। 

बेटे को मामले की जानकारी कैसे मिली? 

बेटे को इस मामले की जानकारी तब मिलती है, जब महाकाल संस्था अंतिम संस्कार के फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती है। 2 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद मृतक महिला का बेटा राजू सोशल मीडिया पर अपनी मां का फोटो देखकर इंदौर पुलिस से संपर्क करता है। तब बेटे को पता चलता है कि अस्थियां पहले ही विसर्जित कर दी गई है। श्राद्ध पक्ष में मां की निशानी लेने पहुंचे बेटे को कोई निशानी नहीं मिल पाई, लेकिन संस्था के करीम भाई ने सांकेतिक रूप से कुछ अस्थियां कलश में दीं, ताकि वह मां की याद में श्राद कर सकें। 

आखिर कब अपनी हरकतों से बाज आएगा पाकिस्तान? भारत की इस बेशकीमती चीज को अपना बताकर दुनिया के बाजारों में बेचने पर मिला मुंहतोड़ जवाब

कैसे हुई थी महिला की मौत?

यह घटना 4 दिसंबर 2022 बताई जा रही है। उज्जैन में बुजुर्ग महिला दुर्घटनाग्रस्त हो गई थीं और उन्हें इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान 7 दिसंबर को उनकी मौत हो जाती है। जब उसकी पहचान नहीं हो पाती है तो 11 दिसंबर 2022 को महाकाल संस्था उनका अंतिम संस्कार करवा देती है। फिर महिला की अस्थियों को 2023 में हरिद्वार में अन्य 200 लावारिस अस्थियों के साथ विसर्जित कर दिया जाता है। 

पंजाब में बड़े ड्रग्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी, पुलिस की शुरूआती जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

हुबली के राजू का कहना है कि उसकी मां 10 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर चुकी थीं और उज्जैन के बाद केदारनाथ जाने की योजना बना रही थीं। जब दो महीने तक उनसे बात नहीं हो पाई, तो राजू उज्जैन में अपनी मां की तलाश भी करता है, लेकिन फिर भी उसको अपनी मां का पता नहीं चलता है। राजू ने इंदौर आकर मां का श्राद्ध करने का निर्णय लिया, हालांकि असली अस्थियां नहीं मिल सकीं, फिर भी उसने सांकेतिक रूप से दी गई। अस्थियों से अपनी मां के मोक्ष की कामना की। 

रविवार का दिन प्यार के लिहाज से कैसा रहेगा? अपनी राशि के हिसाब से जानिए सब कुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi in QUAD Summit 2024: ‘संप्रभुता के सम्मान के…’ QUAD में PM Modi ने बिना नाम लिए इस दुश्मन देश को दिया कड़ा संदेश
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव खत्म होते ही कर्फ्यू घोषित, जानें वोटों की गिनती के दौरान क्यों लिया ये फैसला?
58 मर्दों के साथ फिजिकल रिलेशन, जानिए चीन की ब्यूटीफुल गवर्नर सलाखों के पीछे कैसे पहुंची?
Condom Side Effects: क्या आप भी करते हैं कंडोम का इस्तेमाल? हो जाएं सावधान, वरना अब उठाना पड़ेगा ये नुकसान!
रूस-यूक्रेन युद्ध में भारत के हस्तक्षेप से चिढ़ा अमेरिका, PM मोदी की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थकों के लिए उठाया ये कदम!
इजरायली सैनिकों का दिखा अमानवीय चेहरा, फिलिस्तीनियों के शवों के साथ किया ये घिनौना काम
इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…
ADVERTISEMENT