होम / Need to Root out Drugs नशे को जड़ से खत्म करने की जरुरत : राजू श्रीवास्तव

Need to Root out Drugs नशे को जड़ से खत्म करने की जरुरत : राजू श्रीवास्तव

India News Editor • LAST UPDATED : October 26, 2021, 4:51 pm IST

योगेश कुमार सोनी, नई दिल्ली:
Need to Root out Drugs: हाल ही में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में जेल में बंद है। इस मामले को लेकर बॉलीवुड में हंगामा मचा हुआ है। मामला बॉलीवुड तक नहीं रुका और इसमें नेता से लेकर तमाम लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आर्यन को लेकर हर किसी की लगातार अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं आ रही है। बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के अलावा तमाम अहम मुद्दों पर देश के मशहूर कॉमेडियन व उत्तर प्रदेश विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव से योगेश कुमार सोनी की एक्सक्लूसिव बातचीत के मुख्य अंश।

Need to Root out Drugs from India

हाल ही में हुए आर्यन खान वाले मामले को आप कैसे देखते हैं?

बेहद तकलीफ की बात है कि हमारी नई पीढ़ी गलत दिशा की ओर जा रही है। आर्यन के पिता शाहरुख खान देश के बहुत लोकप्रिय अभिनेता है और इस घटना से उनके सम्मान पर भी बहुत फर्क पड़ा है। लेकिन जो गलत है उसको सजा मिलनी चाहिए चूंकि कानून सबसे के लिए बराबर है और कानून अपना काम कर रही है। हालांकि मामला अभी अंडर ट्रायल है, देखते हैं क्या होता है।

अधिकतर देखा जाता है सेलिब्रिटी के बच्चें बिगड़ जाते हैं। इस मामले पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

बात सही है लेकिन इसके इसकी पीछे की कहानी यह है कि सेलेब्रिटी या स्टार बनने के बाद परिवार पीछे छूट जाता है। स्वाभाविक है कि बड़ा बनने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती जिसमें समय का इतना अभाव हो जाता है कि एक समय ऐसा आता है परिवार की बात केवल मैनेजर व सेक्रेटरी से होकर रह जाती है। परिवार की आर्थिक तौर पर सभी जरूरतें बहुत बेहतर पूरी हो जाती है लेकिन बाकी सब पीछे छूट जाता है। बच्चे क्या कर रहे हैं या किस दिशा में जा रहे हैं कुछ पता नहीं लगता। पैसा देना ही अच्छी परवरिश नहीं मानी जा सकती

बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन बहुत पुराना है। आर्यन पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि खरीदने के अलावा बेचता भी था।

बॉलीवुड ही नहीं जो भी पैसे वाले लोग हैं वह तमाम तरीके के नशे करते हैं लेकिन हमारे देश में बॉलीवुड को ज्यादा टारगेट किया जाता है। इसका कारण यह है जो ज्यादा फेमस हो जाता है उस पर हर किसी की निगाह बनी रहती है। आजकल लोगों ने बड़ी पार्टी का अर्थ केवल बडे व अजीब तरह के नशे को समझ लिया। बात रही आर्यन की तो उसको पैसों की कोई कमी नहीं हो सकती लेकिन शायद ऐसा हुआ हो कि वह अपनी पार्टी के लिए अधिक मात्रा में खरीदता हो और बाकी दोस्तों को जो कहीं अन्य जगह पार्टी करते हैं उनको ज्यादा दाम में बेच देता हो और कमाई होने लगी हो।

बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिसमें ऐसा लगता है कि नशे का प्रचार किया जाता हो। जैसे कि सिगरेट, ड्रग्स व शराब पीये हुए ज्यादा दिखाया गया है। इस पर आपके विचार।

हां, यह बात सही है कि पिछले दो दशकों में ऐसी फिल्में बनी हैं लेकिन फिल्म का उद्देश्य ऐसा नहीं होता कि वह इसका प्रचार-प्रसार करें। दरअसल बॉलीवुड को हर रोज परिवर्तन की ओर बढ़ना होता है क्योंकि समय के साथ नहीं बदले तो बात नहीं बनेगी। लेकिन मैं यह ही कहना चाहूंगा कि फिल्मों ऐसी चीजें न दिखाई जाए तो बेहतर होगा चूंकि युवाओं में हर चीज को जानने की इतनी जिज्ञासा होती है कि वह जानने के चक्कर में उसका प्रयोग लगने लगते हैं। और एक बार जो नशे की गिरफ्त में आया तो मुश्किल ही निकल पाता है।

कुछ नेता व अन्य लोग एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे को अलग-अलग तरह की धमकियां दे रहे हैं। इस पर क्या कहना चाहेंगे।

समीर वानखेड़े जैसे अधिकारियों की कार्यशैली के आधार पर यह कह सकते हैं कि लोगों को कानून पर भरोसा है। ऐसे अधिकारी बहुत कम हैं जो इतनी ईमानदारी व बैखोफ तरीके से अपना काम करते हैं। आर्यन खान मामले से एक वानखेडेÞ जैसा अधिकारी यह बताने व समझाने के लिए कानून सबके लिए बराबर है। ऐसे निडर अधिकारी को जो लोग बुरा भला कह रहे हैं या आरोप लगा रहे हैं, उनको मानसिक चिकित्सा की जरूरत है।

आपकी ओर से हमारे पाठकों को कोई संदेश व आपके आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में बताइये।

मैं उन सभी लोगों से हाथ जोड़कर प्रार्थना करना चाहता हूं जो अपनी तरक्की के चक्कर में परिवार को पीछे छोड़ देते हैं। दौलत-शौहरत का मजा तभी है जब परिवार आपके साथ है व सुरक्षित है। आजकल बच्चों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत हैं। सोशल मीडिया पर परोसी जाने वाली गंदगी से बच्चे बेहद प्रभावित होते हैं और गलत दिशा की ओर चले जाते हैं। मेरी तीन नई फिल्में आ रही हैं जिनके नाम हैं, “कंजूस मक्खीचूस”, “अंजाम खुदा जाने”, “जीनत” व इसके अलावा मेरा एक कॉमेडी शो आने वाला है। इसके अलावा एक बात यह भी कहना चाहूंगा कि…
आजाद रहो विचारों से…
लेकिन बंधे रहो संस्कारों से…

Read More: CM Mamta Attack on BJP: सीएम ममता ने बीएसएफ को दिए अधिकारों पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

Need to Root out Drugsअधिकतर देखा जाता है सेलिब्रिटी के बच्चें बिगड़ जाते हैं। इस मामले पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?आपकी ओर से हमारे पाठकों को कोई संदेश व आपके आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में बताइये।कुछ नेता व अन्य लोग एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे को अलग-अलग तरह की धमकियां दे रहे हैं। इस पर क्या कहना चाहेंगे।ड्रग्स व शराब पीये हुए ज्यादा दिखाया गया है। इस पर आपके विचार।बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन बहुत पुराना है। आर्यन पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि खरीदने के अलावा बेचता भी था।बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिसमें ऐसा लगता है कि नशे का प्रचार किया जाता हो। जैसे कि सिगरेटहाल ही में हुए आर्यन खान वाले मामले को आप कैसे देखते हैं?
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vampire facial: इस फेशियल से महिलाएं रहें दूर, नहीं तो बढ़ सकता है एचआईवी का खतरा
Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
Derogatory Language of Leaders: नेताओं के बिगड़े बोल पर कंट्रोल के लिए किस पर एक्शन होना चाहिए?-Indianews
ADVERTISEMENT