होम / Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews

Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 26, 2024, 8:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Summer Drinks: गर्मियां आते ही चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी लोगों का हाल बेहाल कर देती है। इस मौसम में सेहतमंद रहने के लिए खुद को गर्मी से बचाए रखें और हाइड्रेशन (Hydration) का पूरा ख्याल रखें। आप कुछ ड्रिंक्स को भी अपनी डाइट में शामिल कर पानी की कमी पूरी कर सकते हैं, जो आपको हाइड्रेट रखने के साथ ही फायदा भी पहुंचाएं। अगर आप भी गर्मियों के लिए कुछ हेल्दी कूलिंग ड्रिंक्स तलाश रहे हैं, तो इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं।

स्ट्रॉबेरी मिंट लेमनेड

स्ट्रॉबेरी को काट कर मैश करें और छन्नी में पुदीने की पत्तियों के साथ इसका जूस छान लें। मैश किए हुए स्ट्रॉबेरी जूस को जूसर में नींबू जूस के साथ मिक्स करें और सर्विंग ग्लास में डालकर सर्व करें।

क्लासिक लेमनेड

गर्मियों में खुद को हाइड्रेट रखने के लिए आप क्लासिक लेमनेड भी ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए नारियल पानी में नींबू का रस, काला नमक और आइस क्यूब डालकर मिक्स करें और शेक करें।

Summer Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए बेस्ट है सौंफ की शरबत, जाने इसे बनाने का आसान तरीका – India News

आम पन्ना

इसे बनाने के लिए जूसर जार में कच्चे आम के टुकड़े, पुदीने के पत्ते, काला नमक, सादा नमक, जीरा पाउडर और पानी डालकर अच्छे से मिक्स करें। कच्चे आम का रिफ्रेशिंग और हाइड्रेटिंग जूस तैयार है

चुकंदर मसाला शिकंजी

गर्मियों के लिए चुकंदर मसाला शिकंजी भी एक बढ़िया विकल्प है। इसे बनाने के लिए चुकंदर के टुकड़ों को पीसें और ग्लास में आइस क्यूब क्रश कर के डालें। अब इसमें चुकंदर का जूस डाल कर नींबू जूस, काला नमक, जलजीरा पाउडर मिलाएं। पौष्टिक और स्वादिष्ट चुकंदर मसाला शिकंजी तैयार है।

बीटरूट बटर मिल्क

बीटरूट बटर मिल्क एक बढ़िया समर ड्रिंक साबित होगा। इसे बनाने के लिए चुकंदर को अदरक के छोटे टुकड़े के साथ पीस कर इसके जूस में दही या छाछ मिलाएं। कद्दूकस कर के चुकंदर को कुछ टुकड़े डालें। बारीक कटी हरी मिर्च, काला नमक, सादा नमक और चाट मसाला डालकर सर्व करें।

चिलचिलाती धूप और गर्मी में खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए खाएं ये फल, शरीर में पानी की कमी करेंगे पूरी – India News

चिया लेमन ड्रिंक

भींगे हुए चिया सीड्स को पानी में डालें, इसमें नींबू जूस, पुदीना के बारीक कटे पत्ते और नमक डालें। आसानी से बनने वाला चिया लेमन ड्रिंक स्वाद में बहुत ही टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में लगभग 61% मतदान, असम में सबसे अधिक वोटिंग-Indianews
Met Gala 2024 में हिस्सा लेने के लिए Alia Bhatt ने 63 लाख रुपये का किया भुगतान! जाने रेड कार्पेट पर चलने में कितनी लगती है फीस -Indianews
Budhwar Ke Upay: नहीं मिल रही सफलता ​तो बुधवार के दिन करें ये उपाय, बदल जाएगी किस्मत-Indianews
PM Modi Viral Video: दृष्टिबाधित फैन से मिलने के लिए पीएम मोदी ने तोड़ दिया सारा रुलस, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
UP Assistant Professor Bharti 2024: यूपी में प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरा डिटेल्स-Indianews
DC VS RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, राजस्थान की टीम में दो बदलाव-Indianews
IPL 2024, DC VS RR Live Score: दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी शुरु
ADVERTISEMENT