होम / पीले दांतो को कर देते हैं सफ़ेद और मजबूत ये 5 सुपरफूड्स, जाने नाम!

पीले दांतो को कर देते हैं सफ़ेद और मजबूत ये 5 सुपरफूड्स, जाने नाम!

Prachi Jain • LAST UPDATED : July 4, 2024, 5:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Superfoods For Teeth: अक्सर लोगो को पीले दांतो की समस्या हो जाती हैं लेकिन ऐसे में उन्हें बेहद ही शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता हैं। आखिर पीले दांत लगते भी तो कितने बुरे हैं कई लोग इनसे छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपयोगी तरीके बताते हैं लेकिन अब करें तो करे क्या ये सवाल हमारे दिमाग में हमेशा उठता हैं। तो आज हम आपको पीले दांतों को सफेद और मजबूत बनाने में कुछ सुपरफूड्स के नाम बताएँगे जो आपके लिए बेहद मददगार हो सकते हैं। ये सुपरफूड्स निम्नलिखित हैं, जो आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं:

जाने इन सुपर फूड्स के नाम:

सफेद दांतों के लिए दूध और दूध उत्पाद:

उपयोग का तरीका: दूध, दही, पनीर, छाछ, योगर्ट आदि जैसे दूध उत्पादों में मौजूद कैल्शियम और विटामिन डी दांतों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं। ये दांतों की सफेदी बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

सब्जियां और फल:

उपयोग का तरीका: सब्जियां और फल जैसे सेब, गाजर, गोभी, स्पिनेच, खरबूजा, खीरा आदि में मौजूद विटामिन सी, विटामिन ए और फाइबर दांतों के स्वास्थ्य के लिए उपयुक्त होते हैं। इन्हें नियमित रूप से खाने से दांतों की सफेदी बनी रहती है।

सावन में भोलेनाथ को प्रसन्न कर देगा आपके पूजा का ये एक मात्र तरीका, पलभर में दूर होंगे सारे दुख-कष्ट

अंडे:

उपयोग का तरीका: अंडे में प्रोटीन, विटामिन डी, और कैल्शियम होता है जो दांतों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके नियमित सेवन से दांतों की स्वस्थता बनी रहती है।

अखरोट और बादाम:

उपयोग का तरीका: अखरोट और बादाम में मौजूद विटामिन ई, फॉलिक एसिड, और कैल्शियम दांतों को मजबूती प्रदान करते हैं और सफेद बनाए रखते हैं। इन्हें नियमित रूप से खाने से लाभ होता है।

हरा चाय और शक्कर नहीं लगी चाय:

उपयोग का तरीका: हरे चाय में फ्लावोनॉइड्स होते हैं जो मुख्यतः दांतों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं। शक्कर कम या नहीं डाली गई चाय पीने से दांतों की सफेदी बनी रहती है।

इन 5 तरीकों के लड़कों से भूलकर भी ना करें प्यार, नहीं तो जिंदगीभर करेंगी अफ़सोस

इन सुपरफूड्स को अपने आहार में शामिल करके आप अपने दांतों को स्वस्थ और सफेद बनाए रख सकते हैं। ध्यान रहे कि सही तरीके से ब्रशिंग और दांतों की सफाई भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

डिस्क्लेमर:इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘तुम्हारे बाप दादा अंग्रेजों के जूते चाट रहे थे…’ किस बात पर इतना भड़क गए Javed Akhtar?
MS Dhoni Birthday: Mr. Cool कप्तान का जन्मदिन आज, जानें क्रिकेट के अलावा कैसा है इनका मिजाज
Prashant Kishor: बेरोजगारों को 1, 2 या 3 हजार नहीं, दी जाएगी इतनी बड़ी रकम…, प्रशांत किशोर ने कर दिया ये बड़ा ऐलान
सोने की कुल्हाड़ी से काटी जाती है Jagannath Rath की लकड़ी, इस वजह से यात्रा होती है खास
Morning Tea Side Effects: भारी पड़ सकती है सुबह खाली पेट चाय, शरीर में हो सकते हैं ये नुकसान
MS Dhoni Net Worth: सन्यास लेने के बाद भी इतने करोड़ों की कमाई करते हैं MS Dhoni, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश!
Captain Anshuman Singh Wife: ‘मिलकर घर बनाएंगे, हमारे बच्चे होंगे फिर….’, शहीद कैप्टन अंशुमान की पत्नी का ये वीडियो देख आप नहीं रोक पाएंगे आंसू
ADVERTISEMENT