होम / Skin Care For Marriage: शादी के बाद इन तरीकों से मिलेगा स्किन ग्लो, अपनाएं ये स्मार्ट टिप्स

Skin Care For Marriage: शादी के बाद इन तरीकों से मिलेगा स्किन ग्लो, अपनाएं ये स्मार्ट टिप्स

Simran Singh • LAST UPDATED : July 21, 2023, 2:38 pm IST

संबंधित खबरें

Skin Care For Marriage

India News (इंडिया न्यूज़), Skin Care For Marriage, दिल्ली: शादी हर लड़की की ज़िन्दगी का वो दिन होता है , जिस दिन वो सबसे सूंदर , सबसे जवां और सबसे अलग दिखना चाहती है। शादी वाले दिन तोह मकूप के कमाल से औरतें खूबसूरत दिखती ही hai।, पर शादी के बाद की जो नयी शुरुआत होती है , उसके बाद भी सूंदर दिखना हर लड़की का ख्वाब होता है। पर रोज़ रोज़ हैवी मेकअप करना मुश्किल है और साथ ही साथ इसके नुक्सान स्किन पर बोहोत जल्द दिखने भी लगते हैं। अगर आप मेकअप कर रही हैं तो यह नॉन कॉमेडोजेनिक और ऑयल फ्री होना चाहिए। मेकअप करने के बाद उसे सही तरीके से निकालें और नियमित रूप से अपने चेहरे को पानी से धो लें।

अपने स्किन को करें हाइड्रेट :

शादी के शुरुआत के दिनों में , आम तौर पर ,महिलाएं अपने ऊपर ज्यादा समय देती हैं। हैवी मेकअप , खान पीन में अनियमितता और कॉकटेल पार्टीज , स्किन को ड्राई बनाने का काम करते हैं। इसीलिए अपने स्किन को मॉइस्चरज़ेड रखने के लिए समय समय पर पानी पीते रहना चाइये , साथ ही साथ मॉइस्चरीज़र का यूज़ करना नहीं भूलना चाहिए।

हैल्दी डाइट लें :

शादी के दौरान होने वाली भागदौड़ में बैलेंस्ड डाइट लेना मुश्किल हो जाता है। इतनी मिठाइयों को खा लेने के बाद आपके शरीर को नुट्रिशन की जरुरत होती है , ऐसे में आपको समय समय से हेअल्थी डाइट लेते रहना चाहिए। अगर कमज़ोरी है तोह डॉक्टर की सलाह पर मलट्टी विटामिन टेबलेट्स भी ले सकती है।

खुद को रक्खें एक्टिव :

शादी के बाद माहौल बदल जाता है। इस उलझन में लड़कियों की लाइफ काफी बिजी होजाती है। ऐसे में शायद एक्सरसाइज करना आपके लिए संम्भव न हो ,लेकिन आप खुद को एक्टिव रख सकती हैं जैसे खली न बैठ कर , घर पर ही कुछ काम कर लें , जिससे आप एक्टिव बानी रहे। इससे आपके शरीर की एक्टिविटीज सही तरीके से काम करेंगी।

इन् टिप्स को भी करें फॉलो :

थके होने से , हमारे चेहरे पर थकान दिखने लगती है। आप इससे एक आसान से फॉर्मूले से बच सकती हैं। रेफ्रीजिरेटर में दो टिया बैग्स ठन्डे होने के लिए रख दें , थोड़ी देर बाद इन्हें निकाल कर अपने आँखों पर लगा ले। आँखों की सूजन और थकान को कम् करने के लिए इससे दोहराएं। इस प्रक्रिया से आपकी आँखों को राहत मिलेगी।
मुट्ठी भर चावल लें और ग्राइंडर में उनका पाउडर बना लें। अब एक बड़ा चम्मच चावल का पाउडर ले लीजिये। इसमें दूध मिला कर इसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को मास्क की तरह अपने फेस पर १५ मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद , इस मास्क को नार्मल वाटर से धो लें। इसके बाद अपना चेहरा ठन्डे पानी से धो लें। इससे हफ्ते में २-३ बार अपनाने से आपकी स्किन फ्रेश लगेगी और डेड स्किन भी हट जायेंगे।

 

ये भी पढ़े: सावन में नहीं खाना चाहिए कढ़ी और दही, जानें धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘नमस्ते भी लोकल से ग्लोबल हो गया’, न्यूयॉर्क में मेगा शो के दौरान PM Modi ने किसे दिया इसका श्रेय?
रशियन नहीं इस देश की महिलाएं है सबसे ज्यादा खूबसूरत, इनके आगे ‘इंद्रलोक की अप्सराएं’ भी है फेल
Bareilly News: मंत्री जेपीएस राठौर ने ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस-सपा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात
दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी जिसे देखकर कई राजाओं का फिसल जाता था दिल, जानिए कैसे रखती थी अपनी सुंदरता को बरकरार?
Tirupati Laddu Controversy: लड्डू विवाद: मथुरा में दुकानों में बिकने वाले प्रसाद की होगी जांच, एफएसडीए ने जुटाए सैंपल
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर भड़कीं डिंपल यादव, बोलीं- ‘लोगों को लग रहा है कि उनका धर्म…’
Chess Olympiad:शतरंज की दुनिया का बादशाह बना भारत, पहली बार पुरुष और महिला कैटेगरी में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास
ADVERTISEMENT