होम / Almond Oil Benefits: बादाम तेल के इस्तेमाल से मिलेगा फायदा, रोज करें इस्तेमाल – IndiaNews

Almond Oil Benefits: बादाम तेल के इस्तेमाल से मिलेगा फायदा, रोज करें इस्तेमाल – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 16, 2024, 1:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Almond Oil Benefits: बचपन से बताया जाता है कि बादाम हमारे लिए कितना फायदेमंद होता है। ऐसे में बादाम को जवानी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जिससे आपकी खूबसूरती और भी बढ़ी जाती है। बादाम में कई तरह की शक्तियां होती हैं। ऐसे में बादाम की तेल को स्क्रीन पर लगाने से निखार आता है।

  • इस तरह रखें स्किन का खयाल
  • बादाम तेल से होगा फायदा
  • इस तरह करें बादाम तेल का इस्तेमाल

स्किन केयर के लिए है बेस्ट

बादाम के तेल को स्किन केयर के हिसाब से काफी फायदेमंद माना जाता है। इसमें मिनरल्स और विटामिन पाए जाते हैं, जो स्किन को ग्लोइंग बनाकर रखते हैं। ओमेगा 3 फैट असेट्स ओर फास्फोरस जैसे पोषक तत्वों से यह भरा हुआ होता है। जिससे दाग धब्बे दूर होते हैं। Almond Oil Benefits

Almond Oil Benefits
Almond Oil Benefits

Ram Charan की बेटी Klin Kaara Konidela की अन्देखी तस्वीर आई सामने, फैंस को मिला फादर्स डे का गिफ्ट

इस तरह का इस्तेमाल

जब भी आप सोने के लिए जाए तो अपने चेहरे पर बादाम का तेल जरूर लगाए। इसके बाद चेहरे पर धीरे-धीरे मसाज करें जिससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बना रहे।

बादाम के तेल को आप मेकअप रिमूवर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं, सर्दियों में चेहरे पर मेकअप को हटाने के लिए लगने से स्किन ड्राई नहीं होती। ऐसी में आपको मेकअप उतरने में भी आसानी मिलती है।

बादाम के तेल को आप फेस मास्क की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसमें बादाम के तेल के साथ आप शहद और चुटकी भर हल्दी को मिलाकर मास्क की तरह फेस पर लगा सकते हैं।

Alia Bhatt के साथ Sharvari Wagh स्पाई यूनिवर्स में आएगी नजर, फैंस की दी अपडेट – IndiaNews

दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा Almond Oil Benefits

बादाम के तेल का इस्तेमाल चेहरे पर मौजूद दाग को हटाने के लिए भी किया जाता है। आयुर्वेद में बादाम के तेल को लंबे समय के इस्तेमाल के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इस देश के इस्तेमाल से चेहरे की एजिंग भी कम होती है।

देश Himachal Pradesh: हिमाचल में पंजाबी NRI पर हुआ हमला, विपक्ष ने कंगना पर लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT