होम / Banana Face Pack: झुर्रियां और फाइन लाइन्स से छुटकारा पाने के लिए करें केले के फेस पैक का इस्तेमाल

Banana Face Pack: झुर्रियां और फाइन लाइन्स से छुटकारा पाने के लिए करें केले के फेस पैक का इस्तेमाल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 16, 2024, 9:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Banana Face Pack: केला सभी लोग खाते हैं, क्योंकि केला एक हेल्दी शरीर के लिए बहुत जरूरी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर केले का फेस पैक बनाकर इस्तेमाल किया जाये तो चेहरे से पिंपल, मुहांसे, झुर्रियां ऐसे गायब हो जायेंगी। जैसे ये कभी आपके चेहरे पर आई ही नहीं हो। अगर नहीं, तो यहां जानिए केले का फेस पैक।

1. केला और एलोवेरा जेल

यह भी पढ़े: Ubtan Benefits: चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने से लेकर स्किन चमकदार बनाने तक, उबटन लगाने के हैं ये ढेरों फायदे

अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे, झुर्रियां हैं तो आप केला और एलोवेरा का फेस पैक अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि केला डार्क स्पॉट्स को हल्का करने और स्किन टोन को साफ करने में मदद करता है। और एलोवेरा में विटामिन ए और विटामिन सी से भरपूर मात्रा में होता है। जो हमारी  स्किन की डलनेस को दूर करने में मदद करता है। केले और एलोवेरा का फेस पैक इस्तेमाल करने से स्किन की डीप क्लीसिंग होती है और चेहरे पर ग्लो भी बढ़ने लगता है। अगर आप अपने चेहरे को साफ और ग्लो बनाए रखना चाहते हैं तो आपके लिए ये फेस पैक बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़े: Hair Growth: हेयर ग्रोथ और झड़ते बालों की समस्या के लिए तिल से बने हेयर पैक्स का करें इस्तेमाल, जाने बनाने का तरीका 

2. केला और शहद

आप केला और शहद का फेस मास्क बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे भी चेहरा ग्लो रहता है। अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स नजर आने लगी हैं। तो आप केले और शहद का फेस पैक लगा सकते हैं। क्योंकि केला डॉर्क स्पॉट्स को हल्का और स्किन टोन को कम करता है और शहद स्किन को शांत करता है। साथ ही शहद में हाइड्रोजन पेरोक्साइड औ AHA मौजूद होता है। जो कि मुहांसों को ठीक करने में मदद करता है। चेहरे के दाग को कम करने के लिए हनी फेस मास्क में केले का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही शहद में मौजूद हाइड्रोजन पेरोक्साइड में भी रोगाणुरोधी गुण होते हैं, जो पिम्पल्स और सूजन को कम करने में मदद करते हैं। इस फेस पैक से ना सिर्फ झुर्रियां हटाने में मदद मिलेगी, बल्कि स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग भी नजर आएगी।

यह भी पढ़े: Face Roller: चेहरे के पिंपल्स और झुर्रियों से निजात पाने के लिए फेस रोलर का करें इस्तेमाल, इस तरह करें यूज 

3. केला और दही

आप केले और दही का फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फेस पैक आपको कम समय में ही झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा। क्योंकि दही स्किन की डीप क्लींजिंग करने में मदद करता है। अगर रोजाना दही और केले के फेस पैक को अप्लाई किया जाए तो स्किन नेचुरली मॉइस्चराइजड रहेगी। दही स्किन के दाग-धब्बों को भी प्रभावी रूप से कम करने में मदद करती है। इसके अलावा अगर आप चेहरे पर इस तरह से इस फेस पैक को लगाएंगे तो पिंपल और पिग्मेंटेशन से भी छुटकारा मिल जाएगा।

यह भी पढ़े: Coconut Oil Side Effects: चेहरे पर नारियल का तेल लगाना पहुंचा सकता है नुकसान, जानिए इसके ये साइड इफेक्ट्स

चेहरे की झुर्रियों और फाइन-लाइंस को दूर करने के लिए आप केले से बने फेस पैक लगा सकते हैं। हालांकि, अगर आपकी सेंसिटिव स्किन है, तो इसका इस्तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें।

(Written by Prashant Pratap Singh)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT