होम / इस एक चीज को करने से शादी से पहले आएगा चांद सा निखार, दुल्हन के आगे सब होगे बेकार

इस एक चीज को करने से शादी से पहले आएगा चांद सा निखार, दुल्हन के आगे सब होगे बेकार

Simran Singh • LAST UPDATED : August 13, 2024, 10:03 am IST
इस एक चीज को करने से शादी से पहले आएगा चांद सा निखार, दुल्हन के आगे सब होगे बेकार

Bridal Glow

India News (इंडिया न्यूज), Bridal Glowशादी में हर कोई अच्छा दिखना चाहता है और जब कोई लड़की दुल्हन बनने वाली होती है तो उसे अपने लुक की बहुत चिंता होती है। शादी के दिन सबकी नज़र दुल्हन पर होती है इसलिए हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिखे। इसके लिए मेकअप, ज्वेलरी, आउटफिट के अलावा सबसे ज़रूरी है कि आपका चेहरा साफ दिखे। शादी का मौसम आते ही लड़कियां अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना शुरू कर देती हैं और इसके लिए वे घरेलू नुस्खों से लेकर कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट तक सब कुछ आजमाती हैं।

मौजूदा समय में त्वचा को अंदर से स्वस्थ बनाने के लिए ज़रूरी है कि आपका शरीर हाइड्रेटेड और टॉक्सिन फ्री हो। एक ऐसा ड्रिंक है जो आपकी त्वचा को चमकदार और ग्लोइंग बनाएगा और आपके पूरे स्वास्थ्य को फ़ायदा पहुंचाएगा।

  • इस ड्रिंक से होगा फायदा
  • शादी से पहले चेहरे पर आएगा निखार

ड्रिंक बनाने के लिए इन चीजों का होना जरूरत

त्वचा को कांच की तरह चमकाने वाला ड्रिंक तैयार करने के लिए आपको कच्ची हल्दी (पतली स्लाइस में कटी हुई या कद्दूकस की हुई), अदरक (कटी हुई), एक चुकंदर (स्लाइस में कटा हुआ), एक चम्मच अदरक का रस, एक नींबू (स्लाइस में कटा हुआ), एक चम्मच जीरा पाउडर, एक चम्मच दालचीनी पाउडर की जरूरत होगी। Bridal Glow

रक्षाबंधन से पहले इन राशियों को होगा भारी नुकसान, शनि के ग्रह बदलने से पड़ेगा प्रभाव

इस तरह से ड्रिंक करें तैयार Bridal Glow

सबसे पहले एक गिलास जग में फिल्टर किया हुआ पानी लें और फिर उसमें चुकंदर, हल्दी, अदरक और अदरक का रस, नींबू के स्लाइस डालें। अब इसमें एक चम्मच जीरा पाउडर और उतनी ही मात्रा में दालचीनी पाउडर डालकर मिक्स करें। इस ड्रिंक को ढककर रात भर के लिए छोड़ दें। अपनी सुबह की शुरुआत इस ड्रिंक से करें। आप चाहें तो इस ड्रिंक को दिन में भी पी सकते हैं।

इस अक्षर की लड़कियां माता-पिता के भाग्य का बनती है दिपक, जन्म से ही पलटती है परिवार की किस्मत

क्या हैं फायदे?

इस ड्रिंक को रोजाना पीने से त्वचा के दाग-धब्बे, मुंहासे कम होते हैं और धीरे-धीरे त्वचा में चमक आने लगती है। इसके अलावा यह ड्रिंक शरीर को डिटॉक्स करती है, जिससे आपका लिवर, पाचन, आंतें स्वस्थ रहती हैं। इस डिटॉक्स ड्रिंक को रोजाना पीने से आपको अपना वजन भी नियंत्रित रखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी। Bridal Glow

विदेश हिंदुस्तान के आगे झुका Bangladesh, अंतरिम सरकार ने Sheikh Hasina के रहने पर दिया ये जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT