होम / Couch Surfing: दुनिया घूमने का है शौक, तो ट्रैवेलिंग का ये काउच सर्फिंग ऑप्शन ज़रूर करें ट्राई

Couch Surfing: दुनिया घूमने का है शौक, तो ट्रैवेलिंग का ये काउच सर्फिंग ऑप्शन ज़रूर करें ट्राई

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 22, 2024, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Couch Surfing: घूमना-फिरना तो हर किसीको पसंद होता है, लेकिन इसके लिए जेब में पैसे होने सबसे जरूरी होते हैं। हर कोई चाहता है कि ट्रिप के दौरान उसके पैसे बचें और वह सस्ते में ही दुनिया घूम लें। बहुत से लोग तो सिर्फ बजट के चलते अपना घूमने का प्लान कैंसिल कर देते हैं।

लेकिन ट्रैवलिंग के अब बहुत से सस्ते ऑप्शन भी आ गए हैं। लोगों की ट्रैवलिंग को और आसान बनाने के लिए काउच सर्फिंग आज के टाइम का बेस्ट ऑप्शन है। पिछले कुछ समय से लोग काउच सर्फिंग के चलते खूब ट्रैवलिंग कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में और कैसे आप इसका फायदा उठा सकता हैं।

क्या है काउच सर्फिंग?

काउच सर्फिंग एक कम्यूनिटी है जिसका मकसद है आपकी ट्रिप को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। ये कम्यूनिटी ट्रैवलर्स को फ्री में रहने की सुविधा देता है। ये कम्यूनिटी उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद है जो घूमने फिरने का शौक रखते हैं। इस प्लैटफॉर्म को आप सोशल नेटवर्किंग साइट का नाम भी दे सकते हैं। क्योंकि ये दुनियाभर के लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने का काम करता है।

ये भी पढ़े:- IndiGo Flight: खराब मौसम के कारण उड़ान में गड़बड़ी,…

रजिस्ट्रेशन जरूरी

तो अगर आप भी काम पैसों में होम स्टे करना चाहते हैं, तो काउच सर्फिंग का ऑप्शन ज़रूर ट्राई करें। अगर आप भी कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो ट्रैवलर बतौर गेस्ट खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। इसके साथ ही अपनी ट्रिप प्लानिंग को साझा कर सकते हैं। वहीं जो लोकल लोग हैं वो खुद को होस्ट के तौर पर रजिस्टर कर सकते हैं जो अपने घरों में लोगों को ठहरने का मौका देते हैं।

ये भी पढ़े:-मिलान फैशन वीक 2024 में ब्लैक आउटफिट में Rashmika…

काउच सर्फिंग के फायदे

  • काउच सर्फिंग के जरिए आप दुनिया घूमने का मौका पा सकते हैं।
  • जो लोग थोड़ा कम बोलते हैं, वह अनजान और नए लोगों से मिलकर अपने कॉन्फिडेंस को बूस्ट करते हैं।
  • इसके जरिए आपको लोकल लोगों और वहां के कल्चर को जानने का भी मौका मिलता है।
  • आपको सस्ते में अच्छा होम स्टे मिल जाएगा और ट्रिप में कोई दिक्कत नहीं आएगी
  • काउच सर्फिंग पर खुद को इमेल के जरिए रजिस्टर कर सकते हैं और साथ ही रजिस्टर करते टाइम सारे नियम और शर्तें पढ़ लेना जरूरी है ताकि बाद में आपको किसी तरह की कोई परेशानी न आए।

ये भी पढ़े:- Kangana ने लगाई Twinkle Khanna की क्लास, पुरुषों को…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT